IND vs ENG: टेस्ट इतिहास में पहली बार, 'JaisBall' के धमाके से सीरीज में बना ये बड़ा रिकॉर्ड, वर्ल्ड क्रिकेट भी चौंका

Most sixes hit in Test series: इस टेस्ट सीरीज में जहां एक तरफ इंग्लैंड के बैजबॉल की चर्चा है तो दूसरी तरफ भारत के जैसबॉल ने भी सुर्खियां बटोरी है. भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल जिस तरह से इस सीरीज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसने दिग्गजों को हैरान कर दिया है.

IND vs ENG: टेस्ट इतिहास में पहली बार, 'JaisBall' के धमाके से सीरीज में बना ये बड़ा रिकॉर्ड, वर्ल्ड क्रिकेट भी चौंका

India vs England: 'JaisBall' के धमाके से सीरीज में बना ये बड़ा रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच पांट टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 219 रन बना लिए हैं. दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 353 रनों पर सिमटी. ऐसे में पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम अभी भी इंग्लैंड से 134 रन पीछे हैं. वहीं इस टेस्ट सीरीज में जहां एक तरफ इंग्लैंड के बैजबॉल की चर्चा है तो दूसरी तरफ भारत के जैसबॉल ने भी सुर्खियां बटोरी है. भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल जिस तरह से इस सीरीज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसने दिग्गजों को हैरान कर दिया है. इस सीरीज में जायसवाल के प्रदर्शन के दम पर ही रांची टेस्ट मैच के दूसरे दिन एक खास रिकॉर्ड बना.

दरअसल, इस सीरीज में अभी तक 75 छक्के लग चुके हैं और यह टेस्ट इतिहास में किसी टेस्ट सीरीज में लगे छक्कों की सर्वाधिक संख्या है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 2023 में हुई एशेज सीरीज में 74 छक्के लगे थे. वहीं 2013-2014 में हुई एशेज सीरीज के दौरान 65 छक्के लगे थे. जबकि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2019 में हुई सीरीज में 65 छक्के लगे थे. वहीं पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 2014 में हुई सीरीज में 59 छक्के लगे थे.

इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 28 रनों से जीता था और इस मैच में इंग्लैंड ने 5 (पहली पारी में चार, दूसरी पारी में एक ) छक्के जड़े थे. वहीं टीम इंडिया ने हैदराबाद में हुए टेस्ट की 9 (पहली पार 9) छक्के जड़े थे. इसके बाद दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 106 रनों से हराया था. दूसरे टेस्ट में भारत ने 11 (पहली पारी में 8, दूसरी पारी में तीन) छक्के जड़े थे. जबकि इंग्लैंड ने 8 (पहली पारी में चार, दूसरी पारी में चार) छक्के जड़े थे. सीरीज का तीसरा मैच भारत ने 434 रनों से जीत था. इस मैच में भारत ने 28 (पहली पारी में 10 छक्के, दूसरी पारी में 18) छक्के जड़े थे. जबकि इंग्लैंड ने 5(पहली पारी में तीन, दूसरी पारी में दो) छक्के जड़े थे. बता दें, इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट की पहली पारी में पांच छक्के जड़े हैं. वहीं दूसरे दिन का खेल खत्म होने कर भारतीय टीम चार छक्के जड़ चुकी है. इंग्लैंड अभी तक सीरीज में 23 छक्के जड़ चुकी है. दूसरी तरफ भारत ने 52 छक्के जड़े हैं.


यह भी पढ़ें: कौन हैं सजीवन सजना, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर मुंबई को दिलाई रोमांचक जीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने अब राहुल द्रविड़ का तोड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड, भारत के लिए ऐसा करने वाले 5वें बल्लेबाज बने