IND vs ENG: भारत को बड़ा झटका, मोहम्मद शमी दो टेस्ट से हो सकते हैं बाहर- रिपोर्ट

Mohammed Shami: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है.

IND vs ENG: भारत को बड़ा झटका, मोहम्मद शमी दो टेस्ट से हो सकते हैं बाहर- रिपोर्ट

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी दो टेस्ट से हो सकते हैं बाहर- रिपोर्ट

India vs England Test Series: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है. वहीं इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर अपडेट है कि वो अपनी चोट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के दो मैचों से बाहर रह सकते हैं. बता दें, भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से खेला जाना है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलने की संभावना है क्योंकि टखने की चोट के बाद से उन्होंने गेंदबाजी फिर से शुरू नहीं की है. रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड के एक सदस्य ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा,"शमी ने अभी तक गेंदबाजी करना भी शुरू नहीं किया है, उन्हें एनसीए जाकर अपनी फिटनेस साबित करनी होगी. इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में उनका खेलना संदिग्ध लग रहा है."

मोहम्मद शमी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई टीम में रखा गया था, लेकिन उनकी उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर थी. हालांकि, शमी इस सीरीज के लिए फिट नहीं हो पाए और उनकी जगह आवेश खान को चुना गया था.


रिपोर्ट की मानें तो, बीसीसीआई शमी की वापसी में ज्यादा जल्दबाजी नहीं करेगी क्योंकि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज घर पर खेली जा रही है और मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह उपलब्ध रहेंगे. भारतीय पिचों पर स्पिन गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी, ऐसे में तेज गेंदबाजों के पूरे सेट की आवश्यकता नहीं होगी.

बता दें, मोहम्मद शमी ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. मोहम्मद शमी ने टूर्नामेंट के 7 मैचों में 24 विकेट हासिल किए थे. हालांकि, इस टूर्नामेंट के दौरान वो एंकल के चलते परेशान थे और उन्होंने टूर्नामेंट में दर्द के लिए इंजेक्शन लिए थे. मोहम्मद शमी विश्व कप के बाद से ही एक्शन से दूर है.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: 'ईशान किशन कहां है..." आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया का ऐलान होने के बाद इन खिलाड़ियों को लेकर पूछे सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "हमारे देश और हमारे प्रधानमंत्री पर..." वीरेंद्र सहवाग ने मालदीव विवाद पर दी तीखी प्रतिक्रिया, जानिए किस क्रिकेटर ने क्या कहा