IND vs ENG: ओवल टेस्ट के आखिरी दिन कैसा होगा मौसम, जानिए कैसे मिल सकती है भारत को जीत !

ENG vs IND 4th Test Day 5: इंग्लैंड की टीम को टेस्ट मैच जीतने के लिए आखिरी दिन 291 रन बनाने हैं और भारत के गेंदबाजों को 10- विकेट निकालने होंगे.

IND vs ENG: ओवल टेस्ट के आखिरी दिन कैसा होगा मौसम, जानिए कैसे मिल सकती है भारत को जीत !

कैसे जीतेगा भारत, आखिरी दिन लेने होंगे 10 विकेट

ENG vs IND 4th Test Day 5: इंग्लैंड की टीम को टेस्ट मैच जीतने के लिए आखिरी दिन 291 रन बनाने हैं और भारत के गेंदबाजों को 10- विकेट निकालने होंगे. आजका दिन काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. आजके दिन इंग्लैंड के पास लक्ष्य हासिल करने के लिए 90 ओवर मिलेंगे. इंग्लैंड की टीम की रणनीति आखिरी कैसी रहेगी. यह देखना काफी दिलचस्प होने वाला है. भारतीय कप्तान कोहली आक्रमकता दिखाते हुए जल्द से जल्द विकेट गिराने की प्लानिंग के तहत मैदान पर उतरने वाले हैं. पांचवें दिन रविद्र जडेजा की भूमिका काफी अहम होने वाली है. जडेजा की फिरकी ने यदि अपना कमाल कर दिखाया तो इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच बचाना मुश्किल हो जाएगा. 

बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने जडेजा की भूमिका को अहम बताया है.राठौड़ ने कहा, "मुझे लगता है कि अंतिम दिन जडेजा अहम भूमिका निभाएंगे क्योंकि पांचवें दिन पिच स्पिनरों की मददगार हो सकती है. वह अच्छी गेंदबाजी करते हैं. जडेजा नियंत्रित होकर गेंदबाजी करते हैं, पिछले 5-6 ओवर में उन्होंने काफी मौके बनाए.'

ये भी पढ़ें
* टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, चौंकाते हुए 2 बड़े खिलाड़ी को नहीं मिली जगह, देखें पूरी टीम
* ऋषभ पंत ने मोहम्मद शमी की उम्र का उड़ाना चाहा मजाक, लेकिन गेंदबाज ने यूं जवाब देकर किया ट्रोल
* Video: शतक न बना पाने से गुस्से में Virat Kohli, आउट होने पर ड्रेसिंग रूम के दरवाजे पर जोर से मारा हाथ
* Rohit Sharma ने मोईन अली की गेंद पर छक्का जमाकर पूरा किया शतक, Wife रितिका ने ऐसे किया रिएक्ट- Video


मौसम कैसा रहेगा 

ओवल टेस्ट मैच के पांचवें दिन मौसम अच्छा रहने की उम्मीद है. यानि फैन्स को पूरे 90 या 95 ओवर के मुकाबले देखने को मिल सकते हैं. चौथे दिन मौसम काफी अच्छा रहा था. ऐसे में पांचवें दिन भी धूप खिली रहने की उम्मीद है. एक्यूवेदर के अनुसार मौसम साफ रहेगा और बारिश की संभावना कम है.

कैसे जीत सकती है भारतीय टीम

टेस्ट मैच जीतने के लिए भारतीय गेंदबाजों को नियमित अंतराल पर विकेट लेने होगे. पार्टनरशिप बनने का मौका इंग्लैंड बल्लेबाजों को नहीं मिलना चाहिए. स्पिनर को आखिरी दिन पिच से मदद मिल सकती है. ऐसे में जडेजा को सही लाइन के साथ गेंद करने की जरूरत है. 

कैच न छूटे

अहम दिन भारतीय खिलाड़ियों को मुश्किल से मुश्किल कैच लेने की कोशिश कर विकेट निकालने के मौके बनाने होंगे. एक कैच भी यदि छूटते हैं तो भारतीय टीम के लिए मुश्किल खड़े हो सकते हैं. 

तेज गेंदबाजों के लिए बड़ा दिन

आखिरी दिन की पिच पर तेज गेंदबाजों के लिए क्या कुछ है, इसका अनुमाल पहले घंटे में भी लग जाएगा. ऐसे में भारतीय तेज गेंदबाजों को शुरूआती घंटे में ज्यादा से ज्यादा विकेट निकालने की कोशिश करनी चाहिए. सिराज से लेकर बुमराह को सटीक लाइन के साथ गेंद करके बल्लेबाजों को दवाब बनाना होगा.

1971 में आखिरी बार भारत को मिली है ओवल में जीत

लंदन के ओवल में भारत को आखिरी बार 1971 में जीत मिली है. यह वहीं जीत है जब भारत ने इंग्लैंड को इंग्लैंड की धरती पर पहली बार टेस्ट मैच हराया था. उस ऐतिहासिक जीत के बाद से भारत यहां फिर कभी टेस्ट नहीं जात पाया है. अबतक ओवल में भारत ने 3 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 5 में हार और 7 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं. यानि 50 साल से भारत ओवल में टेस्ट नहीं जीता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO ने कहा, तालिबान को पसंद है किक्रेट