Ind vs Ban: इन 5 सबसे बड़ी बातों ने दिलायी भारत को बांग्लादेश के खिलाफ जीत

T20 World Cup 2022, Ind vs Bang: बांग्लादेश के खिलाफ मैच एक समय फंसता दिख रहा था, लेकिन एक घटना भारत के लिए टर्निंग प्वाइंट बनकर आयी

Ind vs Ban: इन 5 सबसे बड़ी बातों ने दिलायी भारत को बांग्लादेश के खिलाफ जीत

Ind vs Bang: अर्शदीप अब भारत को जरूरत पर विकेट लेकर दे रहे हैं

खास बातें

  • भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से दी मात
  • पांच रन से जीत, जीत की 5 सबसे बड़ी वजह
  • कोहली बने मैन ऑफ द मैच
नई दिल्ली:

इसमें दो राय नहीं जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में करोड़ों भारतीयों की सांसे एक समय तब अटकी हुयी थीं, जब बांग्लादेश ने 186 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 60 रन बना लिए थे. और जब बारिश से ब्रेक के बाद उसे 16 ओवरों में 185 का लक्ष्य मिला, तो भी एक बार को लगा कि बांग्लादेश के लिए मैच बन सकता है. और ये सांसें आखिर तक तब भी अटकी रहीं, जब उसके विकेटकीपर नरुल हसन ने 14 गेंदों पर बिना आउट हुए 25 रन बना डाले. बहरहाल, अंत भला, तो सब भला! और भारत ने इस अहम मुकाबले में 5 रन से जीत दर्ज कर खुद को सेमीफाइनल के बहुत ही ज्यादा नजदीक पहुंचा दिया है. भारत की जीत में कई खास बातें रहीं, लेकिन चलिए जीत की क्रमश: पांच सबसे बड़ी बातों से आपका परिचय करा देते हैं.

SPECIAL STORIES:

कोहली को अंपायर से नो-बॉल की मांग करता देख शाकिब अल हसन का हुआ ऐसा हाल, बवाल होते-होते बचा


कोहली का एक और विराट रिकॉर्ड, "इसे" पीछे छोड़ने में बड़ों-बड़ों के पसीने छूट जाएंगे.

1. कोहली का बेहतरीन अर्द्धशतक
अगर यह कहें कि अभी तक के मुकाबलों में कोहली नहीं होते, तो कहानी कुछ और भारत की होती, तो यह एकदम सही ही होगा. पिछले चार मैचों में कोहली के बल्ले से तीसरा अर्द्धशतक निकला. अगर भारत ने बांग्लादेश को पटखनी दी, तो उसके पीछे कोहली के 44 गेंदों पर 8 चौकों और 1 छक्के से नाबाद 64 रन सबसे ज्यादा जिम्मेदार रहे, जिन्होंने विराट को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिला दिया. 

2. केएल राहुल का थ्रो बन  गया टर्निंग प्वाइंट 
बारिश के बाद जब मुकाबला शुरू हुआ, तो पारी के आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर शंटों ने डीप मिडविकेट की तरफ खेलकर दो रन लेने की कोशिश की. शॉट में गति नहीं थी, गेंद धीमी जा रही थी, लेकिन उसकी तरफ केएल राहुल जीते की तरफ झपटे और नॉनस्ट्राइक छोर पर बेहतरीन थ्रो से रन आउट कर बांग्लादेश को सबसे बड़ा झटका दिया क्योंकि लिटन दास ने भारतीय प्रशंसकों की सांसें अटका दी थी. लिटन रन आउट हो गए और वास्तव में केएल राहुल का यह थ्रो भारत के लिए टर्निंग प्वाइंट बन गया. 

3.  अर्शदीप का 12वें ओवर में डबल धमाल!

लेफ्टी सरदार अब भारत के लिए जरूरत के समय विकेट ले रहे हैं. पारी क 12वें ओवर की पहली गेंद पर अर्शदीप ने अफीफ हुसैन को लांगऑन पर लपकवाया, तो ओवर की पांचवीं गेंद पर खतरनाक हो रहे बांग्लादेश के कप्तान शाकिब-अल-हसन एक्स्ट्रा हूडा के हाथों लपके गए. अर्शदीप का यह मेजबानों को बड़ा झटका था क्योंकि शाकिब खतरनाक होते दिख रहे थे. इस ओवर ने बांग्लादेशियों पर दबाव के स्तर को एकदम सें ऊंचा कर दिया. 


4. केएल राहुल का मौके पर पचासा
पिछले तीन मैचों में फ्लॉप रहे और आलोचना के घेरे में आ गए केएल राहुल ने एकदम मौके पर अपनी फॉर्म बटोरी और यह उनका 32 गेंदों पर 3 चौकों और 4 छक्कों से बनाया गया अर्द्धशतक ही था, जिससे भारत बांग्लादेश के सामने 186 का लक्ष्य देने में कामयाब रहा. राहुल का अर्द्धशतक जीत में एक बड़ी वजह बनाकर सामने आया 

5. हार्दिक पांड्या की उम्दा गेंदबाजी

टीम इंडिया के लिए पांड्या कितने अहम खिलाड़ी हो चले हैं अभियान में यह बताता है कि उनका बॉलिंग में प्रदर्शन. हार्दिक बल्ले से ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन बल्ले से चूके, तो गेंद से उन्होंने इसकी भरपायी कर दी. हार्दिक ने आखिरी पलों में दो विकेट चटकाए. पांड्या ने दो ओवर में भले ही 28 रन खर्च किए, लेकिन दो विकेट लेकर उन्होंने बांग्लादेश पर ऐसा दबाव बनाया, जो काम कर गया. 

यह भी पढ़ें:

Video:फिल्डर ने बाउंड्री लाइन पर की हैरतअंगेज़ कलाबाज़ी , विरोधी टीम भी बजाने लगी तालियां

'BABY AB' ने T20 में मचाया गदर, केवल 57 गेंद पर ठोके 162 रन, देखकर 'एबी डिविलियर्स' के भी उड़े होश- Video

T20 World Cup: अब बांग्लादेश से मुकाबला, नहीं कर पाओगे नागिन डांस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com