इस खिलाड़ी ने दिया टीम इंडिया को सीरीज जीत में नया आयाम, टी20 विश्व कप में साबित हो सकता है तुरुप का इक्का

Ind vs Aus 3rd T20I: टीम रोहित ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा करते हुए कंगारुओं ही नहीं, बल्कि दुनिया भर की टीमों को मैसेज दे दिया कि वे अगले महीने ही ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में उसके खिलाफ अच्छी रणनीति बना लें.

इस खिलाड़ी ने दिया टीम इंडिया को सीरीज जीत में नया आयाम, टी20 विश्व कप में  साबित हो सकता है तुरुप का इक्का

Ind vs Aus 3rd T20I: टीम इंडिया को इस सीरीज से एक तुरुप का इक्का मिला

खास बातें

  • टीम इंडिया कोे मिला तुरुप का इक्का?
  • टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया में बहुत काम आएगा
  • कंगारुओं को दिया बड़ा चैलेंज
नई दिल्ली:

मेहमान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच शनिवार को हैदराबाद में रविवार को खेले गए तीसरे टी20 (Ind vs Aus 3rd T20I) मुकाबले में भारत की शानदार छह विकेट से जीत के साथ ही टीम रोहित ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा करते हुए कंगारुओं ही नहीं, बल्कि दुनिया भर की टीमों को मैसेज दे दिया कि वे अगले महीने ही ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में उसके खिलाफ अच्छी रणनीति बना लें क्योंकि जब यह टीम फुलस्ट्रेंथ के साथ खेलती है, तो फिर से मात देना बहुत ही मुश्किल है. सीरीज जीत निश्चित ही विश्व कप से पहले भारतीय टीम को बहुत ही ज्यादा कॉन्फिडेंस देगी. 

यह भी पढ़ें:"90 के दशक के वो दिन सबसे ज्यादा मजेदार थे", शोएब की पोस्ट पुरानी तस्वीर हुई वायरल

खत्म हुई सीरीज में निश्चित तौर पर ऐसे समय भारत के लिए कई सकारत्मक रहे, जब टी20 विश्व कप के बीच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले सिर्फ तीन ही टी20 मैच बाकी बचे हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि जब अक्टूबर 23 को भारत अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा, तो उसका कॉन्फिडेंस अलग ही होगा. 


बहरहाल, बात हो रही थी सबसे बड़ी देन की और वह रहे लेफ्टी स्पिनर अक्षर पटेल, जिन्होंने सभी को चौंकाते हुए खत्म हुई सीरीज में दोनों ही टीमों में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए. पटेल ने दिखाया कि कंगारू बल्लेबाज लेफ्टआर्म स्पिनर के खिलाफ खासे संघर्ष करते दिखाई पड़े और इस बात ने निश्चित तौर पर कोच राहुल द्रविड़ को अलग ही नजरिया दिया होगा. पटेल ने फेंके सीरीज में दस ओवरों में 6.30 के इकॉनमी  रन-रेट के साथ आठ विकेट लिए. आप पटेल के प्रदर्शन का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि उनके बाद दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एलिस, जंपा और हैजलवुड का रहा, जिन्होंने तीन-तीन विकेट चटकाए. कुल मिलाकर अक्षर पटेल ने चटाकए आठ विकेटों मैन ऑफ द सीरीज का पुरुस्कार जीतकर कंगारू बल्लेबाजों को चैलेंज दे दिया कि वह अगले महीने शुरू हो रहे विश्व कप में उन्हें पानी पिला सकते हैं. 
 

यह भी पढ़ें: 

दुनिया में हार्दिक बेस्ट ऑलराउंडर हैं या बेन स्टोक्स, पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने सुनाया अपना फैसला, video

दीप्ति शर्मा के 'रन आउट' को ब्रॉर्ड-एंडरसन ने 'स्पिरिट ऑफ गेम' के खिलाफ बताया, सहवाग ने दोनों क्रिकेटरों को धो डाला

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com