IND vs AUS: ‘ऐसे जंप से दूर रहें’, रोनाल्डो की तरह सेलिब्रेशन पर सिराज को साथी खिलाड़ी से मिली ‘वार्निग’

भारत ने मोहम्मद सिराज और शमी की घातक गेंदबाजी के दम पर मुंबई के वानखेड़े में ऑस्ट्रेलिया को सीरीज के पहले वनडे में 5 विकेट से हरा दिया.

IND vs AUS: ‘ऐसे जंप से दूर रहें’, रोनाल्डो की तरह सेलिब्रेशन पर सिराज को साथी खिलाड़ी से मिली ‘वार्निग’

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे में 5 विकेट से हरा दिया.

नई दिल्ली:

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत (India National Cricket Team) ने मुंबई के वानखेड़े में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (India vs Australia ODI Series) के पहले मुकाबले में 5 विकेट से जीत दर्ज की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी को उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम एक समय अच्छी स्थिति में थी और मैच में एक समय ऐसा लग रहा था कि मेहमान टीम आसानी से 300 के स्कोर पर पहुंच जाएगी, लेकिन इसके बाद शमी और सिराज ने अपना जलवा दिखाया और ऑस्ट्रेलिया को पूरे 50 ओवर भी नहीं खेलने दिए और 188 के स्कोर पर पूरी ऑस्ट्रेलियाई पारी समेट दी.

ऑस्ट्रेलिया से मिले लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही, लेकिन केएल राहुल की नाबाद पारी के दम पर टीम इंडिया ने 5 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया. केएल राहुल ने भारत के लिए 75 रन बनाए. साथ ही रवींद्र जडेजा ने 45 रन बनाए और इन दोनों बल्लेबाजों के बीच हुई साझेदारी के दम पर टीम इंडिया 11 ओवर रहते ही जीतने में सफल हुई.

वहीं इस मुकाबले के बाद मोहम्मद शमी और सिराज के एक दूसरे से बातचीत की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर बीसीसीआई ने शेयर किया है. बीसीसीआई द्वारा शेयर वीडियो में मोहम्मज सिराज अपने सेलिब्रेशन का कारण बता रहे हैं जिस पर मोहम्मद शमी उन्हें एक तरह से वार्निंग देते हैं.


बीसीसीआई ने दोनों खिलाड़ियों का जो वीडियो शेयर किया है वो करीब 4 मिनट का है. शुरूआत के 1 मिनट तक दोनों खिलाड़ी मैच को लेकर बात करते हैं. वहीं 1 मिनट 35 सेकेंड के बाद शमी, सिराज से उनके सेलिब्रेश को लेकर पूछते हैं कि आपके सेलिब्रेशन का क्या राज है. इस पर जवाब देते हुए सिराज ने कहा,”देखो मेरे सेलिब्रेशन का सिपंल है. क्योंकि मैं रोनाल्डो को फॉलो करता हूं और उसका फैन भी हूं तो उनका सेलिब्रेश करता है. जब बोल्ड होता है तभी ऐसा सेलिब्रेशन करता हूं. फाइन-लेग वगैरह पर कैच जाती है तो ऐसा सेलिब्रेशन नहीं करता हूं.”

इसके बाद शमी सिराज को एक तरह से वार्निंग देते हुए कहते हैं,”एक सलाह है. अच्छी बात है आप किसी के फैन है, लेकिन एक तेज गेंदबाज के नाते आपको ऐसे जंप से थोड़ा दूर रहना चाहिए”.

बताते चलें कि मोहम्मद सिराज ने पहले वनडे मुकाबले में ट्रेविस हेड, सीन एबॉट और एडम जम्पा का विकेट झटका था. सिराज ने 5.4 ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट झटके थे. वहीं शमी ने 6 ओवर गेंदबाजी की थी और 17 रन देकर 3 विकेट झटके थे.

--- ये भी पढ़ें ---

* न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर श्रीलंका को हराया, सांस रोक देने वाले मैच के बाद भारत WTC फाइनल में
* 'EPIC !! आखिरी गेंद पर कमेंट्री करते हुए कमेंटेटरों का हुआ बुरा हाल, होश उड़ से गए, देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com