Ind vs Aus 2nd test: कोहली आउट विवाद में गावस्कर ने दिया अपना फैसला, तो जाफर बोले कि...

India vs Australia 2nd Test: टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली (Virat Kohli) विवादित तरीके से आउट क्या हुआ कि दूसरे छोर पर एकदम से कई विकेट गिर गए

Ind vs Aus 2nd test: कोहली आउट विवाद में गावस्कर ने दिया अपना फैसला, तो जाफर बोले कि...

Ind vs Aus 2nd Test: पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर

नई दिल्ली:

मेहमान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली में जारी दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली (Virat Kohli) का एलबीडब्ल्यू आउट होना जोर-शोर से दिग्गजों और फैंस के बीच चर्चा का विषय बना रहा. दूसरे दिन जब विराट शुरुआती मुश्किल पल गुजारकर 44 रन बनाने के बाद पिच पर जम चुके थे, तब मैदानी अंपायर ने उन्हें कुहनमेन की गेंद पर तब एलबीडब्ल्यू करार दिया. फैसले में विवाद इस पर था गेंद बल्ले से पहले टकरायी थी या नहीं. मैदानी अंपायर के आउट करार दिए जाने के बाद विराट ने डीआरएस लेने का फैसला किया. रीप्ले में दिखा कि बैट और पैड इंपैक्ट प्वाइंट (गेंद टकराने) के समय बहुत ही ज्यादा नजदीक थे. अल्ट्रा-ऐज में भी गेंद के बल्ले से छूने की बात प्रदर्शित हुयी, तो वहीं बॉल-ट्रैकर ने अंपायर-कॉल को प्रदर्शित किया क्योंकि गेंद लेग स्टंप से टकरा रही थी. लेकिन समस्या यह थी कि मैदानी अंपायर के लिए फैसला पलटने के लिए रीप्ले से पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो रहा था. यही वजह थी कि ठोस सबूत के अभाव में अंपायर-कॉल सवीकार हुई और  कोहली को लौटना पड़ा.

SPECIAL STORIES:

वेंकटेश प्रसाद ने फिर से साधा केएल राहुल पर निशाना, पूर्व पेसर ने लगाई ट्वीट्स की झड़ी


नॉथन लॉयन चमके, तो फैंस को इस वजह और इस रूप में याद आए ऋषभ पंत

दिन के खेल की समाप्ति के बाद इस फैसले पर गावस्कर ने कहा, मुझे लगता है कि यह आउट था क्योंकि गेंद अगले पैर के अंतर की तरफ टकराने के बावजूद अगर गेंद बल्ले से नहीं टकराती. और और गेंद थोड़ा सा ऑफ स्टंप की ओर भी घूमती, तो भी यह लेग स्टंप से टकराती. सनी कमेंट्री के दौरान आगे बोले कि अगर गेंद विराट के उलटे पैर के बाहरी हिस्से पर लगती, तो यह एक बार को लेग स्टंप को हिट करने से चूक सकती थी. सवाल केवल यह है कि उस समय विशेष पर इंपैक्ट कहां था. क्या गेंद बल्ले से पहले टकरायी. अब जबकि पैट और पैड बहुत ही ज्यादा नजदीक थे, तो यह अंपायर-कॉल थी. और इस हिसाब से यह आउट था. 

वहीं, इस विवाद पर एक और पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने ट्वीटर पर किए पोस्ट में कहा कि यहां आउट को लेकर बहुत ही ज्यादा संदेह था. ऐसे में यह मेरे लिए आउट नहीं था. जाफर के इस ट्वीट पर बड़ी संख्या में फैंस ने भी अपनी राय रखी है. 
 

फैंस भी जाफर के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं

इन भाई साहब को नियम ही सही नहीं लग रहा

--- ये भी पढ़ें ---

* "'चल पठान आउट करके दे', किंग कोहली ने जडेजा को विकेट लेने के लिए खास अंदाज में चीयर कर उकसाया, देखें Video
* विकेट गिरने का जश्न मनाते हुए अश्विन ने मोहम्मद शमी के कान पकड़ लिए, गेंदबाज के रिएक्शन ने लूटी महफिल, देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com