इन वजहों से Virat ने पत्नी अनुष्का को दिया 71वें शतक का श्रेय, सभी फैंस के लिए यह है बड़ा सबक

Asia Cup 2022, IND vs AFG: कोहली ने शतक पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैंने बहुत सारी बातों को सही परिप्रेक्ष्य में रखा है. वास्तव में, मैं शतक के बाद थोड़ा हैरान था क्योंकि यह वह फौरमेट था, जिसमें मुझे कम से कम जल्द ही शतक आने की उम्मीद थी, लेकिन यह ईश्वर का आशीर्वाद है.

इन वजहों से Virat ने पत्नी अनुष्का को दिया 71वें शतक का श्रेय, सभी फैंस के लिए यह है बड़ा सबक

Asia Cup 2022, Ind vs Afg: भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली का शतक का इंतजार खत्म हो ही गया

खास बातें

  • विराट के शतक के पीछे का सबसे बड़ा सहारा !
  • ताकत बनकर साथ खड़ी रहीं अनुष्का-कोहली
  • छोटी बेटी को समर्पित है पहला टी20 शतक
नई दिल्ली:

पिछले तीन सालों में विराट कोहली (Virat Kohli) किस पीड़ा से गुजरे हैं, उनका समय कैसा रहा, यह देश का क्रिकेटप्रेमी बच्चा-बच्चा जानता है. और अब जब विराट के बल्ले से जारी एशिया कप (Asia Cup 2022) में वीरवार को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 में उनका पहला शतक निकला, तो सभी खुशी की बारिश में झूम उठे. और मैच के बाद उन्होंने अपने पहले टी20 शतक को पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) और बेटी वमिका को समर्पित किया. मैच के बाद विराट ने कहा कि मैं भहुत ही भाग्यशाली और कृतज्ञ हूं. पिछले करीब ढाई साल के समय ने मुझे बहुत ज्यादा सिखाया है. 

SPECIAL STORIES:  

Virat Kohli का 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक: इतना खराब भी नहीं रहा तीन साल के सूखे का सफ़र


 कोहली के बल्ले से निकला पहला टी20 शतक, तो झूम उठा सोशल मीडिया

आसिफ अली को मिल सकती है यह सख्त सजा, कभी भी आईसीसी कर सकती है ऐलान

कोहली ने शतक पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैंने बहुत सारी बातों को सही परिप्रेक्ष्य में रखा है. वास्तव में, मैं शतक के बाद थोड़ा हैरान था क्योंकि यह वह फौरमेट था, जिसमें मुझे कम से कम जल्द ही शतक आने की उम्मीद थी, लेकिन यह ईश्वर का आशीर्वाद है. मैं कड़ा परिश्रम कर रहा हूं. यह मेरे और मेरी टीम के लिए बहुत ही खास पल  थे. साथ ही, विराट अपने इस शतक को पत्नी अनुष्का और बेटी वमिका को समर्पित किया. 

विराट ने कहा कि अगर आप मुझे यहां खड़ा हुए देख रहे हैं, तो ऐसा इस वजह से क्योंकि पिछले कुछ समय जो भी बातें या चीजें परिप्रेक्ष्य में रखी गयी हैं, वे तमाम उस शख्स की वजह से हैं, जो इस दौरान मेरे बराबर में खड़ा रहा. और वह अनुष्का हैं. मैं अपना यह शतक खास तौर पर उन्हें और अपनी बेटी वमिका को समर्पित करता हूं.  उन्होंने कहा कि शतक के पीछे कई बातें रहीं. जब मैं टीम में वापस आया, तो उन्होंने मेरी कई पहलुओं से मदद की. मैदान के बाहर बहुत सी बातें घटित हो रही थीं, लेकिन उन्होंने मुझे सही परिप्रेक्ष्य में रखा. फिर चाहे यह जश्न मनाना हो या कोई और बात. 

विराट के बयान से समझा जा सकता और सीखा जा सकता है कि सबसे मुश्किल समय में पत्नी व्यक्ति विशेष का कितना बड़ा सहारा और मददगार  साबित हो सकती है. और यह सभी के लिए सीखने वाली बात है. यह अपने आप में बताता है कि जब आप चौतरफा आलोचना झेल रहे हों, विपरीत हालात आपके पीछे हाथ धोकर पड़े हों. आपकी हर कोशिश नाकाम हो रही हो, तो ऐसे में यह आपका परिवार ही होता है, जो सबसे बड़ा संबल बनकर आपने पीछे खड़ा होता, आपकी ताकत बनता है. 

यह भी पढ़ें:

आसिफ अली और AFG गेंदबाज के बीच हुई लड़ाई को देखकर शोएब अख्तर भड़के, कहा, मैं वहां होता तो..'

Naseem Shah ने रचा इतिहास, T20I में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

'बात को देश पे मत लेना..',अख्तर के ट्वीट पर पूर्व AFG क्रिकेट प्रमुख ने किया पलटवार

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com