लीजेंड्स लीग क्रिकेट में अब सहवाग की जगह मोहम्मद कैफ को बनाया गया कप्तान, जानिए वजह

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक एशिया लायन्स टीम की अगुवाई करेंगे. इस टीम में पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाड़ी शामिल हैं. इस टीम में  शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर, मोहम्मद हाफिज, उमर गुल, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, चमिंडा वास और हबीबुल बशर  जैसे खिलाड़ी हैं.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में अब सहवाग की जगह मोहम्मद कैफ को बनाया गया कप्तान, जानिए वजह

मोहम्मद कैफ इंडियन महाराजास की कप्तानी करेंगे

खास बातें

  • लीजेंड क्रिकेट लीग की तैयारियां पूरी
  • कुछ शुरुआती मैचों में कैफ होंगे कप्तान
  • बाद में मैचों में महाराजाज की कप्तानी फिर सहवाग संभालेंगे
नई दिल्ली:

पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ‘निजी कारणों' से लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के शुरूआती मैचों में नहीं खेल पायेंगे और मोहम्मद कैफ गुरूवार से यहां शुरू हो रहे टी20 टूर्नामेंट के पहले चरण में ‘इंडियन महाराजास' की अगुआई करेंगे. इंडियन महाराजास का सामना तीन टीमों के टूर्नामेंट में मिसबाह उल हक की अगुआई वाली एशियाई लांयस से  होगा.

यह पढ़ें- केएल राहुल की कप्तानी में मैदान पर दिखा विराट का गुस्सा, कप्तान टेंबा बावुमा मुश्किल से बचे, देखिए VIDEO

यह टूर्नामेंट 29 जनवरी को समाप्त होगा. तीसरी टीम ‘वर्ल्ड जायंट्स' है जिसकी अगुआई वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी करेंगे. कैफ ने टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘सहवाग निजी कारणों से शुरूआती मैच के लिये नहीं आ सकेंगे. वह बाद में टीम से जुड़ेंगे, मैं पहले दो मैचों में भारतीय टीम की अगुआई करूंगा. आपको बता दें कि इससे पहले बताया गया था कि पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग बुधवार से शुरू होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) टी20 टूर्नामेंट में भारत के पूर्व क्रिकेटरों की टीम ‘इंडियन महाराज' की अगुवाई करेंगे. 


यह पढ़ें- ICC की टीम ऑफ द ईयर पर भारतीय फैंस नहीं कर पाएंगे यकीन, बाबर आजम को बनाया गया है कप्तान, देखें पूरी टीम

इस अपडेट से पहले कई मौकों पर भारतीय टीम के अलावा इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स (डेयरडेविल्स) और पंजाब किंग्स की  कप्तानी कर चुके सहवाग की टीम में मोहम्मद कैफ उप कप्तान की भूमिका में थे. इसके अलावा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक एशिया लायन्स टीम की अगुवाई करेंगे. इस टीम में पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाड़ी शामिल हैं. इस टीम में  शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर, मोहम्मद हाफिज, उमर गुल, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, चमिंडा वास और हबीबुल बशर  जैसे खिलाड़ी हैं.

एशिया लायन्स ने दिलशान को उप कप्तान, जबकि 1996 आईसीसी विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा कोच नियुक्त किया है. टूर्नामेंट की तीसरी टीम ‘वर्ल्ड जायंट्स' की अगुवाई वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी करेंगे. इस टीम में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली, इंग्लैंड के केविन पीटरसन, दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर होंगे. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जोंटी रोड्स वर्ल्ड जायंट्स टीम के खिलाड़ी सह मेंटर होंगे. एलएलसी टी20 टूर्नामेंट के आयुक्त (कमिश्नर) रवि शास्त्री ने कहा, ‘‘ ये खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं लेकिन फिर भी ये क्रिकेट को लेकर काफी जुनूनी हैं. मुझे यकीन है कि वे अगले 10 दिनों में अपनी टीमों के लिए अपना अतिरिक्त कौशल दिखाएंगे.''

अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली के लिए लिखा इमोशनल पोस्‍ट

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com