यह ख़बर 27 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सावधानी से खेलें तो जीत सकते हैं शृंखला : शाहिद अफरीदी

खास बातें

  • पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया खिलाफ सीमित ओवरों की शृंखला जीतने की उम्मीद जताई है।
कराची:

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया खिलाफ सीमित ओवरों की शृंखला जीतने की उम्मीद जताई है। अफरीदी ने कहा है कि यदि उनकी टीम सावधानी से खेलती है तो वह शृंखला जीत सकती है।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तटस्थ स्थल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में तीन एकदिवसीय और तीन ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की शृंखला खेलेगी। इस दौरे की शुरुआत मंगलवार से होगी। यह मुकाबला शारजाह क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

अफरीदी का मानना है कि यहां की परिस्थितियां उनकी टीम के अनुकूल होंगी। अफरीदी हाल में श्रीलंका प्रीमियर लीग (एसएलपीए) ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़ बीमार पत्नी को देखने स्वदेश लौटे थे। वह टीम से जुड़ने के लिए रविवार को शारजाह रवाना हो गए। अफरीदी का कहना है कि उनकी टीम के पास ऑस्ट्रेलिया को हराने का सुनहरा मौका है।

समाचार पत्र 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने अफरीदी के हवाले से लिखा है, वह विश्वस्तरीय टीम है। हमारे पास अच्छा मौका है। हम यहां की परिस्थितियों को बेहतर जानते हैं। हम एक अच्छी ट्वेंटी-20 टीम हैं, साथ ही साथ यदि हम सावधानी से खेलें तो हम शृंखला जीत सकते हैं।

अफरीदी का कहना है कि इस शृंखला के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। पत्र के मुताबिक अफरीदी ने कहा, मैं अपने प्रदर्शन के महत्व को समझता हूं। उम्मीद करता हूं कि मैं उस पर खरा उतरूंगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि अफरीदी के नाम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का विश्वकीर्तिमान है। अफरीदी ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में अब तक 289 छक्के लगाए हैं। छक्कों के बारे में पूछने पर अफरीदी ने कहा कि वह छक्कों का तिहरा शतक पूरा करना चाहते हैं, जिसकी लम्बे समय से उनकी ख्वाहिश रही है।