विज्ञापन
This Article is From Jan 18, 2018

ICCAWARD2017: युजवेंद्र चहल ने भी विराट कोहली की धूम के बीच 'यहां' मारी बाजी

आईसीसी अवार्ड 2017 में विराट कोहली के धमाल के बीच एक भारतीय नाम छिप गया, लेकिन आईसीसी ने उसके प्रदर्शन का रिवार्ड दिया. और यह खिलाड़ी रहे युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल.

ICCAWARD2017: युजवेंद्र चहल ने भी विराट कोहली की धूम के बीच 'यहां' मारी बाजी
युजवेंद्र सिंह चहल की फाइल फोटो
नई दिल्ली: आईसीसी के सालाना 2017 अवार्ड में भारतीय कप्तान विराट कोहली के बीच युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र सिंह चहल का नाम भले ही छिप गया हो, लेकिन उन्हें भी एक विशेष प्रदर्शन के लिए अवार्ड मिला. युजवेंद्र का यह ऐसा प्रदर्शन रहा, जो बिरले गेंदबाजो को ही नसीब होता है. वास्तव में युजवेंद्र चहल की यह उपलब्धि ऐसी रही, जिस पर पानी फेरना दुनिया के किसी भी गेंदबाज के लिए आसान काम नहीं होगा.

 
युजवेंद्र चहल ने यह धमाका पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ 1 फरवरी को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में किया. जूनियर स्तर पर भारत के लिए शतरंज खेल चुके युजेवंद्र की गेंदों की चाल में अंग्रेज ऐसे फंसे कि वे बुरी तरह बिलबिला उठे. युजवेंद्र के वार ने अंग्रेजों को दहला कर रख दिया. मैच के बाद मैन ऑफ द मैच अवार्ड के दौरान युजवेंद्र चहल का कॉन्फिडेंस देखने लायक था. 

यह भी पढ़ें : ये हैं विराट कोहली के पिछले साल के 'पांच सबसे बेहतरीन परफॉरमेंस'

पुरस्कार समारोह में युजवेंद्र ने कहा कि चिन्नास्वामी मैदान पर मुझे हमेशा घर जैसा महसूस होता है. मैंने पहले भी आईपीएल में पावर-प्ले ओवरों के दौरान गेंदबाजी की है. विराट ने मेरे भीतर भरोसा दिखाया इसलिए मैंने विकेट के लिए अच्छे चांस लिए और इसका मुझे रिवार्ड मिला. और अब  क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था आईसीसी ने युजवेंद्र चहल के इस प्रदर्शन का सम्मान करते हुए उनके इस प्रदर्शन को 'टी-20 परफॉरमेंस ऑफ द 2017' करार दिया. 

VIDEO :  सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली.

युजवेंद्र चहल ने इस मुकाबे में 4 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट चटकाए. और उनका यह प्रदर्शन टी-20 इंटरनेशनल में तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बनने के साथ ही इस युवा गेंदबाज को 'टी-20 परफॉरमेंस ऑफ द 2017' का आईसीसी पुरस्कार दिला गया. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
ICCAWARD2017: युजवेंद्र चहल ने भी विराट कोहली की धूम के बीच 'यहां' मारी बाजी
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com