इस्माइल ने पहले तेज गति से की गेंदबाजी, उसके बाद लंबी दौड़ लगाकर हवा में पकड़ा कैच, लोग हुए अवाक्, देखें Video

अफ्रीकी तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने आज अपनी ही गेंद पर डायना बेग का शानदार कैच हवा में लपकते हुए सबको हैरान कर दिया है.

इस्माइल ने पहले तेज गति से की गेंदबाजी, उसके बाद लंबी दौड़ लगाकर हवा में पकड़ा कैच, लोग हुए अवाक्, देखें Video

अफ्रीकी महिला टीम

खास बातें

  • शबनीम इस्माइल ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच
  • अफ्रीकी महिला टीम को मिली पाकिस्तान के खिलाफ जीत
  • इस्माइल ने चटकाए सर्वाधिक तीन विकेट
माउंट मॉन्गनुई:

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 (ICC Women's Cricket World Cup 2022) का नौवां मुकाबला शुक्रवार यानी आज पाकिस्तान महिला टीम और दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के बीच माउंट मॉन्गनुई (Mount Maunganui) में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में अफ्रीकी टीम को छह रनों से रोमांचक जीत हासिल हुई. महिला वर्ल्ड कप 2022 के नौवें मुकाबले में अफ्रीकी महिला टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए लौरा वोलवार्ड ने 91 गेंद में 75 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा टीम के लिए कप्तान सुने लूस ने 62 रनों का योगदान दिया.

वहीं अफ्रीकी टीम द्वारा दिए गए 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाक टीम 49.5 ओवरों में 217 रनों पर ढेर हो गई. टीम के लिए उमाइमा सोहेल ने 65 रनों की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. सोहेल के अलावा निदा डार 55 रनों का योगदान देने में कामयाब रहीं. 

टीम इंडिया को मनोवैज्ञानिक की मौजूदगी से मिल रही है काफी मदद, कोच ने किया खुलासा


अफ्रीकी महिला टीम के लिए 33 वर्षीय अनुभवी तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल (Shabnim Ismail) ने अपने 9.5 ओवरों में 41 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक तीन सफलता की. इस्माइल ने जिन पाक बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया उसमें सिद्रा अमीन, बिस्माह मारूफ और डायना बेग का नाम शामिल रहा. 

इस्माइल ने बेग का शानदार कैच लपकते हुए उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया. दरअसल अफ्रीकी टीम के लिए 50वां ओवर शबनीम इस्माइल लेकर आईं. इस्माइल के इस ओवर की दूसरी गेंद पर बेग ने हवाई शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन बल्ले और गेंद का सही तरह से संपर्क नहीं होने की वजह से गेंद ज्यादा दूर नहीं जा सकी और इस दौरान बेग ने मैदान में लंबी दौड़ लगाते हुए गेंद को हवा में छलांग लगाकर लपक लिया. 

एसके शाहिद को मिला सचिन के साथ पांच दिन तक बल्लेबाजी करने का मौका, उम्र महज 5 साल

इस्माइल के इस बेहतरीन कैच को देखकर वहां उपस्थित सभी लोग अवाक् रह गए. डायना बेग अफ्रीकी टीम के खिलाफ नौ गेंदों का सामना करते हुए अपनी टीम के लिए 13 रन बनाने में कामयाब रहीं. इस दौरान उन्होंने दो बेहतरीन चौके लगाए. 

बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com