WTC Final से पहले विराट कोहली ने ICC Ranking में किया उलटफेर, इस नंबर पर पहुंचे, देखें- टॉप 10

WTC Final से पहले विराट कोहली (Virat kohli) के लिए खुशखबरी है. आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग  (ICC Test Ranking) में किंग कोहली अब चौथे नंबर पर आ गए हैं. वहीं, स्टीव स्मिथ पहले नंबर पर आ गए हैं

WTC Final से पहले विराट कोहली ने ICC Ranking में किया उलटफेर, इस नंबर पर पहुंचे, देखें- टॉप 10

टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को मिला फायदा

खास बातें

  • टेस्ट रैंकिंग में कोहली चौथे नंबर पर
  • स्टीव स्मिथ फिर से पहुंचे नंबर एक पर
  • विलियमसन नंबर 2 पर खिसके

WTC Final से पहले विराट कोहली (Virat kohli) के लिए खुशखबरी है. आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग  (ICC Test Ranking) में किंग कोहली अब चौथे नंबर पर आ गए हैं. उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है. वहीं, स्टीव स्मिथ पहले नंबर पर आ गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेलने वाले केन विलियमसन दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं. स्टीव स्मिथ ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद पहली बार आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में नंबर एक का स्थान हासिल करने में सफल रहे हैं. बता दें कि केन विलियमसन चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे, यही कारण रहा कि उन्हें टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर आना पड़ा है. वैसे, विलियमसन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कीवी टीम की कप्तानी करते हुए दिखेंगे.

IND Vs ENG W Only Test: शेफाली वर्मा ने किया डेब्यू, मिताली राज और झूलन ने बनाया खास रिकॉर्ड

टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर मार्नस लाबुशेन हैं जिनके पास इस समय 878 प्वाइंट्स हैं. कोहली के पास 814 प्वाइंट्स हैं. नंबर पर इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट 797 प्वाइंट्स के साथ मौजूद हैं.  टॉ़प 10 में शामिल अन्य भारतीयों में कोहली के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 747 प्वाइंट्स और स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 747 प्वाइंट मौजूद हैं जिन्होंने अपना संयुक्त छठा स्थान बरकरार रखा है. विलियमसन चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे जिससे वह स्मिथ से पांच रेटिंग अंक खिसक गये और बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गये. स्मिथ के 891 रेटिंग प्वाइंट हैं. इसका मतलब है कि स्मिथ कुल 167 टेस्ट में टॉप पर रहे हैं और वह केवल गैरी सोबर्स (189 मैच) और विव रिचर्ड्स (179 अंक) से पीछे हैं.


वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, एक नहीं बल्कि 7 स्टार खिलाड़ी बाहर, देखें पूरी लिस्ट

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में सीनियर भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 850 प्वाइंट आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 908 प्वाइंट के बाद दूसरे स्थान पर कायम हैं., वह शीर्ष 10 गेंदबाजों में एकमात्र भारतीय भी हैं. वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर टेस्ट आल राउंडर रैंकिंग में 412 रेटिंग प्वाइंट से टॉप पर बरकरार हैं. भारत के रविंद्र जडेजा 386 प्वाइंट और अश्विन 353 प्वाइंट के साथ क्रमश: दूसरे और चौथे स्थान पर हैं.

WTC Final: टीम में नहीं चुने गए केएल राहुल, तो अथिया शेट्टी ने शेयर की तस्वीर, पोस्ट किया एकजैसा कैप्शन..'

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हैनरी अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 307 प्वाइंट और 64वें स्थान पर पहुंचे जबकि एजाज पटेल ने भी करियर के अभी तक सर्वाधिक 323 प्वाइंट जुटाये. डेवोन कॉनवे ने अपनी अच्छी फार्म जारी रखी जिससे वह संयुक्त 61वें स्थान पर हैं. इस रैंकिंग अपडेट में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट भी शामिल है. क्विंटन डि कॉक इससे चेतेश्वर पुजारा के साथ संयुक्त 12वें स्थान पर पहुंच गये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com