विज्ञापन
Story ProgressBack

ICC T20 World Cup 2024: पाकिस्तान या अमेरिका? ग्रुप-ए से कौन पहुंचेगा सुपर-8 में, श्रीसंत ने किया इस टीम का समर्थन

मौजूदा टूर्नामेंट में यूएसए के कप्तान मोनांक पटेल, नितीश कुमार, सौरभ नेत्रलवकर ने शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने मौजूदा टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ी है.

Read Time: 4 mins
ICC T20 World Cup 2024: पाकिस्तान या अमेरिका? ग्रुप-ए से कौन पहुंचेगा सुपर-8 में, श्रीसंत ने किया इस टीम का समर्थन
Sreesanth: ग्रुप ए से सुपर-8 के लिए श्रीसंत ने अमेरिकी टीम का किया समर्थन

भारत ने बुधवार को अमेरिका को सात विकेट से हराकर आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में ग्रुप ए से सुपर-8 में जगह बनाई है. भारत के अलावा ग्रुप ए से सुपर-8 में कौन सी टीम पहुंचेगी, इसको लेकर अमेरिका और पाकिस्तान के बीच दिलचस्प जंग देखी जा रही है. आयरलैंड और अमेरिका के बीच 14 जून को होने वाले अहम मुकाबले से लगभग तय हो जाएगा कि ग्रुप ए से अगले दौर में पहुंचने वाली टीम कौन सी होगी. बता दें, अमेरिका ने ग्रुप स्टेज के अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान को हराकर ग्रुप ए से सुपर-8 की रेस दिलचस्प बनाई थी. क्रिकेट फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि पाकिस्तान सुपर-8 में पहुंचे जिससे एक बार फिर भारत-पाकिस्तान का महा-मुकाबला देखने को मिले, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत ऐसा नहीं चाहते हैं. श्रीसंत ने टी20 विश्व कप में सुपर 8 में जगह बनाने के लिए बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान का नहीं बल्कि अमेरिका का समर्थन किया है. श्रीसंत को लगता है कि इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम के सह-मेजबान "इसके हकदार" हैं.

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत को लगता है कि अगर पाकिस्तान अगले चरण के लिए क्वालीफाई करने में सफल हो जाता है तो यह एक चमत्कार होगा. श्रीसंत ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा,"मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान आवश्यक रूटिन का पालन कर रहा है. वे अपनी घरेलू लीगों पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं. उनके सभी दिग्गज, जैसे वसीम भाई (अकरम) और यहां तक ​​कि वकार यूनिस भी कहते हैं कि उन्हें पूरी प्रणाली को बदलने की जरूरत है. तो यह बताता है कि वे कहां गलत हो रहे हैं. मैं पाकिस्तान को अगले विश्व कप के लिए शुभकामनाएं ही कहूंगा.' अगर वे इस जगह से वापस आते हैं तो यह एक चमत्कार होगा. मुझे नहीं लगता कि यह आसान होगा."

बता दें, मौजूदा टूर्नामेंट में यूएसए के कप्तान मोनांक पटेल, नितीश कुमार, सौरभ नेत्रलवकर ने शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने मौजूदा टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ी है. श्रीसंत को लगता है कि सह-मेजबान अगले दौर में जाने और इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में अपनी कहानी को जारी रखने के लिए शीर्ष टीमों का सामना करने के हकदार हैं.

श्रीसंत ने कहा,"टी20 विश्व कप के बारे में एक बात यह है कि हर टीम कागज पर मजबूत दिखती है. अगर हम योजना और क्रियान्वयन की बात करें तो पिछले दो सालों में यूएसए की टीम अपनी योजना और कार्यान्वयन के कारण आगे रही और उन्होंने कड़ी मेहनत की है. मैं चाहता हूं यूएसए टीम शीर्ष 8 में खेले क्योंकि वे इसके हकदार हैं. उन्होंने टॉप-8 में शामिल होने के लिए पर्याप्त काम किया है."

कनाडा के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद भी पाकिस्तान की किस्मत अधर में लटकी हुई है. बाबर आजम एंड कंपनी को शुक्रवार को यह उम्मीद करनी होगी कि आयरलैंड ग्रुप स्टेज के मैच में संयुक्त राज्य अमेरिका को हरा दे. इसके अलावा पाकिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी. यदि अमेरिकी टीम आयरलैंड पर हावी हो जाती है तो बाबर आजम एंड कंपनी के लिए मौजूदा टूर्नामेंट में बोरिया बिस्तर बंध जाएगा. बता दें, पाकिस्तान को रविवार को आयरलैंड के खिलाफ अपना ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच खेलना है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: "शाहीन और बाबर निश्चित रूप से..." पाकिस्तानी टीम में दरार को लेकर कोच ने दी सफाई

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत ने सुपर-8 में ली एंट्री, अमेरिका की हार से पाकिस्तान को फायदा, जानें क्या है सभी टीमों का समीकरण

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
श्रीलंकाई जमीं पर श्रीलंका के लिए काल हैं ये 3 भारतीय गेंदबाज, टी20 में चटकाए हैं सबसे अधिक विकेट
ICC T20 World Cup 2024: पाकिस्तान या अमेरिका? ग्रुप-ए से कौन पहुंचेगा सुपर-8 में, श्रीसंत ने किया इस टीम का समर्थन
Zimbabwe vs India live score over 3rd T20I T20 16 20 updates
Next Article
ज़िम्बाब्वे बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 16 से 20 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;