भारतीय टीम ने कायम की विश्व क्रिकेट में बादशाहत, तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बनकर रचा इतिहास

ICC Ranking: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 5 विकेट की जीत के साथ भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने विश्व क्रिकेट में अपनी बादशाहत हासिल कर ली है.

भारतीय टीम ने कायम की विश्व क्रिकेट में बादशाहत, तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बनकर रचा इतिहास

ICC Ranking, टीम इंडिया ने रचा इतिहास

ICC Ranking: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 5 विकेट की जीत के साथ भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने विश्व क्रिकेट में अपनी बादशाहत हासिल कर ली है. भारतीय टीम अब टेस्ट, वनडे और टी-20 में नंबर वन टीम बन गई है. विश्व क्रिकेट के इतिहास में भारतीय टीम ऐसा कमाल करने वाली केवल दूसरी टीम बनी है. इससे पहले ऐसा कारनामा सिर्फ साउथ अफ्रीका ने किया था. बता दें कि हाल के समय में भारत ने तीनों फॉर्मेंट में कमाल का खेल दिखाया, जिसके कारण ही टीम इंडिया आईसीसी रैंकिंग में तीनों फॉर्मेट में पहले नंबर पर पहुंचने में सफल रही. 

बता दें कि मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करने के साथ ही ICC की वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम के पास 116 पॉइंट्स हो गए, वहीं,  भारत ने ऐसा कर पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया, पाकिस्तान के पास115 पॉइंट्स हैं.

वनडे में नंबर वन रैंकिंग के अलावा भारतीय टीम टेस्ट में  118 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर वन की कुर्सी पर मौजूद है तो वहीं और टी20 प्रारूप में 264 रेटिंग पॉइंट्स भारत के पास है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की थी और 50 ओवर में 276 रन बनाए. जिसके बाद भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर लक्ष्य को 49वें ओवर में हासिल कर लिया.


"भारतीय टीम ने कायम की विश्व क्रिकेट में बादशाहत, तीनों फॉर्मेट में नंबर वन टीम बनकर रचा इतिहास

"Ind vs Aus: शमी का करारा जवाब, अब खड़ा हुआ रोहित के समक्ष यह बड़ा सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत की ओर से गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लिए तो वहीं दूसरी ओर बल्लेबाजी में सूर्या ने 50 रन की पारी खेली तो वहीं केएल राहुल 58 रन बनाकर नाबाद रहे. शमी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 3 मैचों की वनडे सीरीज में अब भारतीय टीम 1-0 से ऑस्ट्रेलिया से आगे है.  





अन्य खबरें