यह ख़बर 08 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

एक-दिवसीय क्रिकेट में भी नंबर 1 बन सकता है दक्षिण अफ्रीका

खास बातें

  • टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के पास पाकिस्तान के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही पांच मैचों की एक-दिवसीय सीरीज में आईसीसी एक-दिवसीय क्रिकेट रैंकिंग में भी नंबर एक बनने का मौका है।
दुबई:

टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के पास पाकिस्तान के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही पांच मैचों की एक-दिवसीय सीरीज में आईसीसी एक-दिवसीय क्रिकेट रैंकिंग में भी नंबर एक बनने का मौका है।

दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय रैंकिंग तालिका में इस समय चौथे स्थान पर है। अगर वह इस सीरीज के पांचों मैचों में जीत हासिल करता है तो ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच जाएगा। साथ ही अप्रैल में जारी होने वाली रैंकिंग में उसे एक-दिवसीय शील्ड जीतने वाली टीम का दर्जा मिलेगा, जिसके फलस्वरूप दक्षिण अफ्रीका को एक लाख 75 हजार डॉलर की इनामी राशि भी मिलेगी।

दक्षिण अफ्रीका इससे पहले भी साल 2008 और 2009 में एक-दिवसीय शील्ड जीत चुका है।

यदि दक्षिण अफ्रीका 4-1 से पाकिस्तान को हराता है तो उसे दूसरा स्थान हासिल होगा और परिणामस्वरूप 75 हजार डॉलर बतौर इनाम मिलेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, एक-दिवसीय रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज पाकिस्तान यदि पांचों मैचों में जीत दर्ज करता है तो उसे ज्यादा से ज्यादा दो स्थानों का फायदा होगा और वह चौथे स्थान पर पहुंच जाएगा।