ICC ने भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से चुने Best 10 खिलाड़ी, जिनके बीच होगी कांटे की टक्कर 

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने वाला है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज का फैन्स ही नहीं बल्कि आईसीसी (ICC) भी बेसब्री से इंतजार कर रहा है. यही कारण है कि आईसीसी ने उन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है जिनके बीच घमासान देखने को मिल सकता है.

ICC ने भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से चुने Best 10 खिलाड़ी, जिनके बीच होगी कांटे की टक्कर 

IND vs AUS: भारत औरऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने वाला है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज का फैन्स ही नहीं बल्कि आईसीसी (ICC) भी बेसब्री से इंतजार कर रहा है. यही कारण है कि आईसीसी ने उन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है जिनके बीच घमासान देखने को मिल सकता है. आईसीसी द्वारा जारी लिस्ट में सबसे बड़ा घमासान विराट कोहली और नाथन लियोन (Virat Kohli - Nathan Lyon) के बीच देखने को मिलेगा.  दरअसल, हाल के समय में कोहली स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ असहज लगे हैं. ऐसे में एक बार फिर इस सीरीज में कोहली और लियोन के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिलेगी. 

पुजारा और जोश हेजलवुड 
आईसीसी द्व्रारा जारी लिस्ट में चेतेश्वर पुजारा और जोश हेजलवुड के बीच भी सीरीज के दौरान जंग देखने को मिलेगा, पुजारा भारत के सबसे भरोसेमंद बैटर है और हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होने वाला है कि पुजारा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हेजलवुड के खिलाफ किस तरह का परफॉर्मेंस कर पाते हैं. 

अश्विन Vs वॉर्नर
डेविड वॉर्नर और अश्विन के बीच होने वाले जंग का इंतजार फैन्स और आईसीसी बेसब्री से कर रहे हैं. अश्विन ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी मुसीबत हैं. यही कारण है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम डुप्लीकेट अश्विन की मदद ले रहा है. वहीं, वॉर्नर चाहेंगे कि इस बार अश्विन के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी कमाल की हो. देखना दिलचस्प होगा कि अश्विन के खिलाफ वॉर्नर का बल्ला इस सीरीज में चलता है या नहीं.


रोहित शर्मा vs पैट कमिंस
पैट कमिंस और रोहित शर्मा के बीच टेस्ट सीरीज में कांटे की टक्कर होगी, इसमें कोई शक नहीं है, यही कारण है कि आईसीसी ने भी पोस्ट शेयर कर अपनी उत्सुकता जाहिर की है. रोहित और कमिंस के बीच कप्तानी को लेकर भी जंग देखने को मिलने वाली है. 

जडेजा vs स्मिथ

इस सीरीज में स्टीव स्मिथ और जडेजा के बीच घमासान होना तय है. जडेजा चाहेंगे कि अपनी गेंदबाजी के दौरान वो स्मिथ को बांधे रख पाने में सफल रहे. वहीं, स्मिथ, जडेजा के खिलाफ खुलकर खेलने की योजना बना रहे होंगे. स्मिथ का भारत के खिलाफ टेस्ट औसत 72.58 है, और भारत में औसत 60.0 का रहा है. ऐसे में यकीनन फैन्स को जडेजा और स्मिथ के बीच होने वाले जंग को देखकर मजा आने वाला है. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होना है. ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. 

--- ये भी पढ़ें ---

* शोएब मलिक ने T20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले क्रिकेट बने
* भारत के इस गेंदबाज के सामने जोस बटलर का नहीं चलता बल्ला, खुद क्रिकेटर ने किया खुलासा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com