आईसीसी ने किया इंडियन प्रीमियर लीग में हस्तक्षेप से इनकार

आईसीसी ने किया इंडियन प्रीमियर लीग में हस्तक्षेप से इनकार

आईसीसी के सीईओ डेव रिचर्डसन

दुबई:

आईसीसी ने सोमवार को साफ कर दिया कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल, #IPL, #IPL2019) के आयोजन में किसी प्रकार का हस्तक्षेप नहीं करना चाहता. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने यह बात कही. डेव का कहना है कि आईसीसी सिर्फ यही चाहता है कि दूसरे देशों में आयोजित होने वाले टी-20 लीग भी सुसंगत ढांचे के अनुरूप आयोजित होते रहें.

डेव ने एक बयान में कहा, "हम भाग्यशाली हैं कि कुछ शानदार टी-20 लीगों का आयोजन हो रहा है और आईपीएल इनमें से एक है. आईपीएल ने एक बेंच मार्क स्थापित किया है और हम इसी के ढांचे का अनुसरण करते हुए दुनिया भर में टी-20 लीगों के विस्तार का रास्ता साफ करना चाहते हैं. हम चाहते हैं कि दूसरे देशों में आयोजित होने वाली टी-20 लीग भी सुसंगत ढांचे के अनुरूप आयोजित होती रहें. हमारा मकसद आईपीएल के आयोजन में घुसने का नहीं है. 

यह भी पढ़ें: Ind vs Aus 2nd ODI: दूसरे वनडे में एडम जंपा ने कोहली को दिया 'विराट चैलेंज'


डेव ने भारतीय मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए कहा कि खबरें यह आ रही हैं कि आईसीसी आईपीएल में घुसना चाहता है या उसे संचालित करना चाहता है, लेकिन यह सच नहीं है. बता दें कि हाल ही में कई भारतीय अखबारों में ऐसी खबरें छपी थीं कि आईसीसी होने जा रहे आईपीएल में दखल दे सकता ह. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के विचार सुनिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मगर अब आईसीसी ने साफ कर दिया है कि सर्वोच्च संस्था सिर्फ यही चाहती है कि दुनिया भर में इस खेल की गरिमा बनी रहे.