सालाना टेस्ट रैंकिंग पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा, देखिए T20 और ODI में कौन सी टीम बनी 'बादशाह'

इस लिस्ट में तीसरे और चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका और इनके बाद पांचवें स्थान पर पाकिस्तान  का नाम आता है. पाकिस्तान के 93 अंक हैं.

सालाना टेस्ट रैंकिंग पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा, देखिए T20 और ODI में कौन सी टीम बनी 'बादशाह'

भारत टी20 की नंबर वन टीम बनी

नई दिल्ली:

आखिरकार भारत की टेस्ट रैंकिंग में बादशाहत खत्म होती नजर आ रही है. पिछले पांच साल से भारत इस लिस्ट में पहले स्थान पर था लेकिन अब पैट कमिंस की  टीम ने इस पर कब्जा कर लिया है. ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को पछाड़ते हुए ताजा सालाना  टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है. बुधवार को आईसीसी ने सालाना ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी है इसमें ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया के इस समय 128 अंक हैं. इसके बाद भारत का नंबर आता है भारत 119 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. 

यह पढ़ें- कप्तानी के इस रिकॉर्ड में Dhoni अभी भी Virat से पीछे, आज बना सकते हैं RCB के खिलाफ इतिहास


आपको बता दें इस रैंकिंग में मई 2019 से लेकर मई 2021 तक पूरी हो चुकी टेस्ट सीरीज के 50 प्रतिशत अंक शामिल किए हैं और  उसके बाद बाद की सभी सीरीज के पूरे 100 प्रतिशत अंक शामिल किए गए हैं. इस लिस्ट में तीसरे और चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका और इनके बाद पांचवें स्थान पर पाकिस्तान  का नाम आता है. पाकिस्तान के 93 अंक हैं.  पैट कमिंस की कप्तानी में अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान को उन्हीं के घर में हराया था. भारत को हाल ही में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : ऋषि धवन के सीधे थ्रो पर रन आउट हुए शुबमन गिल, गुस्सा गेंदबाज संदीप शर्मा पर निकाला

वनडे रैकिंग में न्यूजीलैंड  पहले स्थान पर

अगर वनडे रैंकिंग की बात करें तो न्यूजीलैंड 125 रेटिंग  के साथ पहले स्थान पर हैं. भारत इस लिस्ट में अभी चौथे स्थान पर है. भारत अभी 105 रेटिंग के साथ चौथे और पाकिस्तान 102 रेटिंग के साथ पांचवें स्थान पर है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टी20 रैकिंग में भारत पहले स्थान पर
270 रेटिंग के साथ भारत टी20 में पहले स्थान पर है. पिछेल काफी समय से भारत लगातार टी20 मैचों की सीरीज जीतते हुए आ रहा है. हालांकि टी20 वर्ल्डकप में भारत का प्रदर्शन काफी निराश करने वाला था. भारत के बाद इंग्लैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका औऱ पांचवें स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है.