'मैं चाहता हूं कि...', टी20 विश्व कप में कप्तानी करने पर रोहित ने दिया यह जवाब

विश्व कप के बाद से ही इस तरह की चर्चाएं चल रही हैं कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 विश्व कप में भारत की कप्तानी करेंगे या नहीं.

'मैं चाहता हूं कि...',  टी20 विश्व कप में कप्तानी करने पर रोहित ने दिया यह जवाब

नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ज़हन में भले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (Sa vs Ind Series) चल रही हो, लेकिन फैंस के मन में एक बड़ी ही सवाल चल रहा है. और यह सवाल है कि क्या रोहित शर्मा अगले साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में कप्तानी करेंगे? और जब उनसे इस बाबत सवाल किया गया, तो उन्होंने इसका बहुत ही सटीक जवाब दिया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट (SA v IND 1st Test) की पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित से सवाल किया गया था कि क्या वह अगले टी20 विश्व कप में भारत की कप्तानी करेंगे. 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट का सबसे महान युग कब था? इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज केविन पीटरसन ने बताया


क्या पिछले दिनों विश्व कप गंवाने से दिल टूटने की बेताबी उनके भीतर टी20 विश्व कप में भी दिखेगी? , इस पर रोहित ने  बोले कि सभी खिलाड़ियों का प्रमुख उद्देश्य यह है कि वह खेलने के लिए बेताब हैं. और वह यह अच्छी तरह समझते हैं कि इस सवाल के पीछे आपकी मंशा क्या है. भारतीय कप्तान ने कहा कि हर खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट खेलने की बेताबी है. हर कोई खेलना चाहता है और हर कोई बेहतर करना चाहता है. जब कभी भी  उन्हें मौका मिलेगा, तो वे बेहतर करना चाहेंगे. 

रोहित आगे बोले कि मुझे बता है कि आप क्या बोलने की कोशिश कर रहे हो. मिलेगा, आपको उसका जवाब मिलेगा. कॉन्फ्रेंस में उन्होंने यह भी कहा कि बतौर कप्तान वह चाहते हैं कि उनकी टीम वह सब हासिल करे, जो पूर्व में भारतीय टीमें हासिल करने में विफल रही हैं.  बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में साल 1992 में पहली टेस्ट सीरीज के बाद से अभी तक भारत यहां पर कोई सीरीज नहीं जीत सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोहित ने खेल में अपने भविष्य के बारे में कुछ कहने से इनकार करते हुए कहा कि वह इस बारे में नहीं सोचना चाहते. वह सिर्फ खेल का लुत्फ उठाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जो भी क्रिकेट मेरे सामने आएगी, मैं उसे खेलना चाहता हूं. और रोहित के बात से आप खुद काफी हद तक यह अंदाजा लगा सकते हैं कि उनका आगे भविष्य कैसा है.