विज्ञापन

गजब! हांगकांग ने महज 10 गेंदों में जीत लिया मैच, आयुष शुक्ला ने चारों के चारों ओवर डाले मेडन, पढ़ें पूरे मैच का रोमांच

Hong Kong completed 3rd fastest chase in T20I history: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर का एक मुकाबला मंगोलिया और हांगकांग के बीच बयूमास क्रिकेट ओवल में खेला गया. यहां इतिहास रचते हुए हांगकांग की टीम ने महज 10 गेंदों में लक्ष्य को प्राप्त कर लिया है.

गजब! हांगकांग ने महज 10 गेंदों में जीत लिया मैच, आयुष शुक्ला ने चारों के चारों ओवर डाले मेडन, पढ़ें पूरे मैच का रोमांच
हांगकांग ने महज 10 गेंदों में जीत लिया मैच

Hong Kong completed the 3rd fastest chase in T20I history: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर का एक मुकाबला शनिवार (31 अगस्त, 2024) को मंगोलिया और हांगकांग के बीच बयूमास क्रिकेट ओवल में खेला गया. यहां हांगकांग की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 10 गेंद में टी20 इंटरनेशनल इतिहास की तीसरी सबसे तेज जीत हासिल करने में कामयाब रही. 

बयूमास क्रिकेट ओवल में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर हुई पूरी मंगोलियाई टीम 14.2 ओवरों में महज 17 रनों पर ढेर हो गई. टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छूने में नाकामयाब रहा. स्वामी विवेकानंदन चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने 18 गेंद में 27.78 की स्ट्राइक रेट से 5 रन की पारी खेली. 

स्वामी विवेकानंदन के अलावा टीम के लिए गैंडेम्बरेल गैनबोल्ड, दावासुरेन जामयांसुरेन और लवसनज़ुंडुई एर्डेनेबुलगन क्रमशः 2-2, जबकि तेमुउलेन अमरमेंड, टर्बोल्ड बत्जार्गल और एन्खबत बत्खुयाग 1-1 रन बनाने में कामयाब रहे. इसके अलावा मंगोलिया को 3 रन एक्स्ट्रा के रूप में प्राप्त हुए. 

आयुष शुक्ला ने 4 ओवर डाले मेडन 

इस एतिहासिक मुकाबले में हांगकांग की तरफ से आयुष शुक्ला ने कुल 4 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच उन्होंने अपने चारो ओवर मेडन डाले. इस दौरान उन्हें 1 सफलता भी हाथ लगी. शुक्ला ने विपक्षी टीम के विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज बट यालल्ट नामसराय (0) को बोल्ड करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

1.4 ओवरों में हांगकांग को मिल गई जीत 

मंगोलिया की तरफ से मिले 18 रनों के लक्ष्य को हांगकांग की टीम ने महज 10 गेंदों (1.4 ओवर) में 1 विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए जीशान अली ने 6 गेंद में 3 चौके की मदद से 15 रन की तेज तर्रार नाबाद पारी खेली. उनके अलावा जेमी एटकिंसन ने 3 गेंद में 2 और निजाकत खान ने 1 गेंद में नाबाद 1 रन बनाए.

मंगोलिया की तरफ से एकमात्र सफल गेंदबाज ओड लुटबयार रहे. उन्होंने 0.4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 5 रन खर्च कर 1 सफलता प्राप्त की. लुटबयार ने जेमी एटकिंसन को एलबीडब्ल्यू करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान की टीम में दूसरी सर्जरी? भविष्य के स्टार को दूध में पड़ी मक्खी की तरह निकाल फेंका बाहर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: अब हरियाणा के युवा पेसर ने दिखाया दम, मुशीर सहित सरफराज का किया यह हाल, जानें कौन हैं अंशुल कांबोज
गजब! हांगकांग ने महज 10 गेंदों में जीत लिया मैच, आयुष शुक्ला ने चारों के चारों ओवर डाले मेडन, पढ़ें पूरे मैच का रोमांच
Shakib Al Hasan on toughest bowler Not bumrah Morne Morkel
Next Article
बुमराह नहीं बल्कि यह गेंदबाज है सबसे खतरनाक, शाकिब अल हसन ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com