विलियमसन-निकोल्स ने टेस्ट में दोहरा शतक लगाकर मचाया गदर, न्यूजीलैंड क्रिकेट में लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Henry Nicholls Kane Williamson: श्रीलंका के खिलाफ पहले दूसरे टेस्ट मैच में केन विलियमसन ने कीवी टीम की पहली पारी के दौरान 215 रन बनाए तो वहीं, हेनरी निकोल्स ने भी अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाया और 200 रन की पारी खेलने के बाद नाबाद रहे.

विलियमसन-निकोल्स ने टेस्ट में दोहरा शतक लगाकर मचाया गदर, न्यूजीलैंड क्रिकेट में लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Henry Nicholls Kane Williamson: दोहरा शतक लगाकर मचाया गदर

Henry Nicholls Kane Williamson: श्रीलंका के खिलाफ पहले दूसरे टेस्ट मैच में केन विलियमसन ने कीवी टीम की पहली पारी के दौरान 215 रन बनाए तो वहीं, हेनरी निकोल्स ने भी अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाया और 200 रन की पारी खेलने के बाद नाबाद रहे. कीवी कप्तान विलियमसन का टेस्ट में यह छठा दोहरा शतक है. केन विलियमसन न्यूजीलैंड की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. विलियमसन और हेनरी निकोल्स के दोहरा शतक के दम पर कीवी टीम ने पहली पारी 580/4 बनाकर घोषित कर दी. 

पहली बार हुआ ऐसा
न्यूजीलैंड क्रिकेट में यह पहली बार हुआ है जब टेस्ट मैच की एक पारी में दो न्यूजीलैंड बैटर ने दोहरा शतक लगाने का कमाल किया हो. इससे पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट में ऐसा कारनामा पहले नहीं हुआ था. 

​'विलियमसन-निकोल्स' के बीच 363 रनों की पार्टनरशिप


'विलियमसन-निकोल्स' ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 363 रन की पार्टनरशिप की, दोनों की जोड़ी ने यह दूसरी बार किया है जब टेस्ट में दोनों ने मिलकर 300 या उससे ज्यादा रनों की साझेदारी की है. 'विलियमसन-निकोल्स' टेस्ट में न्यूजीलैंड के लिए ऐसा कमाल करने वाले पहली बल्लेबाजी जोड़ी बन गई है. 

विलियमसन के 8 हजार टेस्ट रन पूरे
टेस्ट क्रिकेट में विलियमसन के 8 हजार टेस्ट रन भी पूरे हो गए हैं. 55 के औसत से विलियमसन ने टेस्ट में यह 8 हजार रनों के आंकड़े को छूने में कामयाबी पाई है, जो यकीनन यह दर्शाता है कि वो दुनिया के महान बल्लेबाज हैं.

इंटरनेशन क्रिकेट में 17 हजार रन पूरे
विलियमसन ने टेस्ट में छठा दोहरा शतक लगाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में 17 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं. वहीं यह उनके करियर का 28वां शतक भी है. इंटरनेशनल क्रिकेट में 17 हजार रन बनाने वाले विलियमसन छठे सबसे तेज बल्लेबाज भी बन गए हैं. कोहली ने 363 इंटरनेशनल पारी खेलकर 17 हजार रन पूरे किए थे. हाशिम अमला ने 381, लारा ने 389, सचिन ने 394, पोंटिंग ने 402 और अब विलियमसन ने 402 पारी खेलकर इंटरनेशनल क्रिकेट में 17 हजार रन पूरा करने में सफल रहे हैं. 
     
'फैब 4' में सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज
वर्तमान फैन 4 में विलियमसन सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. फैब 4 की लिस्ट में कोहली ने टेस्ट में अबतक सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाने का कमाल किया है. विराट ने 7, विलियमसन ने 6 दोहरा शतक लगाए हैं. इसके अलावा जो रूट ने अबतक 5 और स्टीव स्मिथ ने 4 दोहरा शतक टेस्ट में लगाने में सफल रहे हैं. 
--- ये भी पढ़ें ---

* जब बीच मैदान में 'नाटू नाटू' गाने के स्टेप्स पर जमकर थिरके हरभजन और सुरेश रैना, 
* 'EPIC !! ICC Rankings: अश्विन ने एक बार फिर पलट दी बाजी, ICC टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शिखर पर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com