विज्ञापन
Story ProgressBack

हेनरिक क्लासेन ने दक्षिण अफ्रीका को शर्मिंदगी से बचाया, आखिरी गेंद पर कुछ यूं पलट दिया गेम, VIDEO

South Africa vs Nepal, T20 World Cup 2024: अफ्रीकी स्टार क्रिकेटर हेनरिक क्लासेन ने आखिरी गेंद पर गुलसन झा को रन आउट करते हुए अपनी टीम को 1 रन से रोमांचक जीत दिला दी है.

Read Time: 2 mins
हेनरिक क्लासेन ने दक्षिण अफ्रीका को शर्मिंदगी से बचाया, आखिरी गेंद पर कुछ यूं पलट दिया गेम, VIDEO
Heinrich Klaasen

South Africa vs Nepal, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 31वां मुकाबला आज (15 जून) दक्षिण अफ्रीका और नेपाल के बीच किंग्सटाउन में खेला गया. इस मुकाबले को देख ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक और बड़ा उलटफेर होने जा रहा है, लेकिन अफ्रीकी स्टार क्रिकेटर हेनरिक क्लासेन ने आखिरी गेंद पर गुलसन झा को रन आउट करते हुए अपनी टीम को 1 रन से रोमांचक जीत दिला दी.

आखिरी गेंद तक फंसा रहा पेंच

116 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही नेपाल की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 8 रन की दरकार थी. अफ्रीकी टीम के लिए यह ओवर ओटनील बार्टमैन डाल रहे थे. वहीं विपक्षी टीम के लिए मैदान में गुलसन झा के साथ सोमपाल कामी मौजूद थे. हालांकि, दोनों बल्लेबाज बार्टमैन के खिलाफ 6 रन ही बना पाए.

बार्टमैन अपने इस ओवर की शुरुआती 2 गेंदों को बीट कराने में कामयाब रहे. वहीं तीसरी गेंद पर विपक्षी बल्लेबाजों ने चौका जड़ा, जबकि चौथी गेंद पर 2 रन बटोरने में कामयाब रहे. 5वीं गेंद भी बीट रही. आखिरी गेंद पर नेपाल को जीत के लिए 2 रन की दरकार थी. हालांकि, यह गेंद भी बीट रही और विकेटकीपर के दस्तानों में चली गई.

गेंद बीट होने के बाद नेपाली गेंदबाजों ने चालाकी दिखाने की कोशिश की, लेकिन यहां हेनरिक क्लासेन ने उन्हें निराश कर दिया. उन्होंने विपक्षी बल्लेबाज झा को स्टंप के अंदर पहुंचने से पहले रन आउट कर दिया. इस तरह इस रोमांचक मुकाबले में अफ्रीकी टीम को 1 रन से जीत मिली.  

यह भी पढ़ें- बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की पाकिस्तान से होगी छुट्टी? शाहिद अफरीदी का आया बयान, VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
South Africa vs Nepal : आखिरी ओवर का रोमांच... नेपाल को 6 गेंद पर चाहिए थे 8 रन, सांस रोक देने वाले मैच में साउथ अफ्रीका एक रन से ऐसे जीता- Video
हेनरिक क्लासेन ने दक्षिण अफ्रीका को शर्मिंदगी से बचाया, आखिरी गेंद पर कुछ यूं पलट दिया गेम, VIDEO
who is Dipendra Singh Airee has record of fastest fifty in t20 and six sixes record brilliant bowling vs SA in T20 World cup 2024
Next Article
NEP vs SA: टी20 में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड, छह छक्के लगा कर युवराज के लिस्ट में शामिल कौन है नेपाल क्रिकेट का ये स्टार?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;