बाउंड्री पर एक दूसरे से टकरा गए पाकिस्तानी खिलाड़ी, लेकिन ले लिया ऐसा अनोखा कैच- Video

England vs Pakistan, 1st T20I: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शानदार वापसी की और पहले टी-20 में इंग्लैंड को 31 रन से हराने में सफल रही.

बाउंड्री पर एक दूसरे से टकरा गए पाकिस्तानी खिलाड़ी, लेकिन ले लिया ऐसा अनोखा कैच- Video

कैच लेने की होड़ में एक दूसरे से टकरा गए दो पाकिस्तानी खिलाड़ी

England vs Pakistan, 1st T20I: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शानदार वापसी की और पहले टी-20 में इंग्लैंड को 31 रन से हराने में सफल रही. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट पर 232 रन बनाए जिसके बाद इंग्लैंड की टीम 19.2 ओवर में 201 रन ही बना सकी. पहले टी20 में शानदार गेंदबाजी करने वाले शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. शाहिन ने 3 विकेट लेकर इंग्लैंड बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया. पहले टी-20 में पाकिस्तान के बल्लेबाज और गेंदबाजों ने शानदार परफ़ॉर्मेंस किया तो वहीं हारिस रऊफ ने मैच के दौरान एक कमाल का कैच लेकर हर किसी को चौंका दिया. 

आखिरी ओवर में जीत के लिए 35 रन चाहिए थे, फिर इस बल्लेबाज ने किया करिश्मा, 6 छक्के जड़कर दिलाई जीत- Video

दरअसल हारिस रऊफ (Haris Rauf's Catch) का यह कैस इसलिए चौंकाने वाला है क्योंकि कैच लेने के क्रम में उनकी टक्कर सोहेब मकसूद (Sohaib Maqsood) के साथ हो गई. हुआ ये कि इंग्लैंड की पारी के पांचवें ओवर में  मोईन अली ने मोहम्मद हसनैन की गेंद लेग साइड में शॉट मारा जो हवा में चली गई थी. ऐसे में राऊफ कैच लेने के लिए भागे, तो वहीं दूसरी ओर सोहेब मकसूद भी कैच करने की कोशिश में आगे बढ़े. लेकिन सबसे पहले गेंद के पास हारिस रऊफ पहुंच और उन्होंने हवा में छलांग लगाकर कैच लपक लिया. 

लेकिन कैच लेने के बाद वो अपने निकट पहुंच चुके खिलाड़ी मकसूद के साथ टक्कर खा गए. यह तो अच्छा हुआ कि गेंद रऊफ के हाथ से नहीं फिसली वरना मोईन अली आउट होने से बच सकते थे. लेकिन मकसूद के साथ टक्कर खाने के बाद भी रऊफ ने कैच नहीं टपकाया और इंग्लैंड को एक बड़ा झटका दिया. 

टीम इंडिया की ओर से खेलने का सपना टूटने पर भारतीय खिलाड़ी ने आयरलैंड की ओर से खेलकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड


सोशल मीडिया पर फैन्स इस कैच की तारीफ कर रहे हैं यहां तक कि इयान विशप (Ian Bishop) ने कैच की तारीफ की और ट्वीट करते हुए लिखा, 'यह हाल के दिनों में देखे गए सबसे शानदार कैच है लेकिन संभावित आपदाजनक कैचों में से एक है, भगवान का शुक्र है कि रऊफ ठीक है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com