हार्दिक का बड़ा ऐलान, T20 World Cup में इस खास भूमिका को निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया. चोट से उबरने के बाद वापसी करते हुए हार्दिक अब अपने कोटे के सभी ओवर कर रहे हैं.

हार्दिक का बड़ा ऐलान, T20 World Cup में इस खास भूमिका को निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार

Hardik Pandya है वर्ल्ड कप के लिए तैयार

नई दिल्ली:

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कहा चोट से उबरने के बाद उन्हें गेंदबाजी शुरू करने के लिए कुछ समय चाहिए था लेकिन अब वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाने के लिए तैयार है. हार्दिक ने कहा, “मैंने हमेशा गेंदबाजी का पूरा लुत्फ उठाया है. मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि मुझे गेंदबाजी में वापसी करने के लिए कुछ समय चाहिए. जब मैं गेंदबाजी करता हूं इससे टीम को संतुलन और कप्तान को आत्मविश्वास मिलता है.”

हार्दिक का चोट (Hardik Pandya Injury) से उबरने के बाद वापसी करने पर एक गेंदबाज के रूप में कभी कभार ही उपयोग किया गया, लेकिन अब वह अपने कोटे के सभी ओवर कर रहे हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (WI vs IND 3rd T20) में चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया. भारत यह मैच सात विकेट से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई.

उन्होंने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, “इस बीच मेरा ‘फिलर' के तौर पर उपयोग किया गया लेकिन अब मैं कह सकता हूं कि मैं टीम के तीसरे या चौथे तेज गेंदबाज के रूप में पूरे चार ओवर कर सकता हूं. मैं जिस तरह से बल्लेबाजी में योगदान देता हूं उसी तरह का योगदान गेंदबाजी में भी दे सकता हूं.”


हार्दिक ने कहा, “जिंदगी ने मुझे जो कुछ दिया है मैं उसके लिए आभारी हूं. अगर आप ईमानदारी से कड़ी मेहनत करते हो तो जिंदगी के उतार-चढ़ाव के बावजूद आपको उसका फायदा मिलता है.”

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी20 मैच फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला जाएगा.

रोहित शर्मा की कप्तानी में क्यों है भारतीय टीम इतनी सफल, हार्दिक पांड्या ने बताया क्या है खास

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com