Sanju Samson और Umran Malik को क्यों नहीं खेलाया? कप्तान Hardik Pandya ने बताया ये कारण

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कहा, “इमानदारी से कहूं तो मैं चीजों को सरल बनाए रखता हूं. मैं एक मैच में कप्तानी करूं या सीरीज में मैं अपने तरीके से टीम की अगुआई करूंगा. जब भी मुझे मौका दिया गया तो मैंने वैसे ही क्रिकेट खेली जैसा मैं जानता हूं.”

Sanju Samson और Umran Malik को क्यों नहीं खेलाया? कप्तान Hardik Pandya ने बताया ये कारण

Hardik Pandya

IND vs NZ 3rd T20I: हार्दिक पांड्या को पूरा विश्वास है कि अगर उन्हें सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी जाती है तो वह सभी खिलाड़ियों को साथ में लेकर चलने का कौशल रखते हैं. बड़ौदा के इस ऑलराउंडर (Hardik Pandya) की अगुवाई में भारत ने न्यूजीलैंड से बारिश से प्रभावित टी20 सीरीज (India vs New Zealand) 1-0 से जीती. उन्हें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह सबसे छोटे फॉर्मेट में कप्तानी संभालने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

पांड्या ने कहा कि अगर उन्हें भविष्य में कप्तान बनाया जाता है तो वहां अपने तरीके से टीम (Team India) की अगुवाई करेंगे और उनकी टीम वैसे ही क्रिकेट खेलेगी जिस तरीके को वह सर्वश्रेष्ठ मानते हैं.


पांड्या की कप्तान के रूप में टी20 सीरीज (New Zealand vs India) में यह दूसरी जीत है. इससे पहले उनकी अगुवाई में भारत ने जून में आयरलैंड को हराया था. सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री जैसे पूर्व क्रिकेटर उन्हें भावी कप्तान के रूप में देखते हैं.

नेपियर में बारिश से प्रभावित तीसरा मैच टाई होने के बाद पांड्या ने इस संदर्भ में कहा, “अगर लोग कहते हैं तो आपको अच्छा लगता है लेकिन जब तक इसकी घोषणा नहीं होती आप कुछ नहीं कह सकते.”

अर्जेंटीना पर सऊदी अरब की इतिहास जीत के बाद जानिए FIFA World Cup के पांच सबसे बड़े उलटफेर 

“अब मैं घर लौट जाऊंगा..”, सीरीज जीत के बाद भारतीय कप्तान Hardik Pandya को आई बेटे की याद

उन्होंने कहा, “इमानदारी से कहूं तो मैं चीजों को सरल बनाए रखता हूं. मैं एक मैच में कप्तानी करूं या सीरीज में मैं अपने तरीके से टीम की अगुआई करूंगा. जब भी मुझे मौका दिया गया तो मैंने वैसे ही क्रिकेट खेली जैसा मैं जानता हूं.”

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) और तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को सीरीज के दौरान मौका नहीं मिला लेकिन पांड्या ने कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी के पास पर्याप्त मौके मिलने के लिए पर्याप्त समय है.

उन्होंने कहा, “अगर यह तीन मैच की बजाए बड़ी सीरीज होती तो हम उनको जरूर मौका देते. मैं कम मैचों की सीरीज में लगातार बदलाव में विश्वास नहीं रखता.”

पांड्या ने कहा, “ऐसी स्थिति को संभालना मुश्किल नहीं होता है जहां खिलाड़ी सुरक्षित महसूस करते हैं. मेरे सभी खिलाड़ियों के साथ बहुत अच्छे संबंध है और जिन खिलाड़ियों को मैं मौका नहीं दे पाया वह भी जानते हैं कि यह व्यक्तिगत नहीं है. टीम संयोजन के कारण मैं उनको मौका नहीं दे पाया.”

उन्होंने कहा, “अगर किसी खिलाड़ी को अन्यथा महसूस होता है तो मेरे दरवाजे हमेशा खुले हैं. वह आकर मुझसे बात कर सकता है. मैं उनकी भावनाओं को समझता हूं. संजू सैमसन का मामला दुर्भाग्यपूर्ण है. हम उसे खिलाना चाहते थे लेकिन कुछ रणनीतिक कारणों से हम उसे अंतिम एकादश में जगह नहीं दे पाए.”

FIFA World Cup 2022: सऊदी अरब ने लियोनेल मेस्सी की अर्जेंटीना को चौंकाया, 2-1 से हराकर किया बड़ा उलटफेर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* IND vs NZ 3rd T20I: बारिश ने तीसरा टी20 मैच टाई कराया, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह छाए

FIFA वर्ल्‍ड कप में बड़ा उलटफेर, सऊदी अरब ने अर्जेटीना को 2-1 से हराया