विज्ञापन
This Article is From Nov 22, 2022

FIFA World Cup 2022: सऊदी अरब ने लियोनेल मेस्सी की अर्जेंटीना को चौंकाया, 2-1 से हराकर किया बड़ा उलटफेर

FIFA World Cup: सऊदी अरब ने मंगलवार को फीफा वर्ल्ड कप में एक शानदार शुरुआत की. गल्फ देश ने अर्जेंटीना को 2-1 से हराकर टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर किया है.

FIFA World Cup Argentina vs Saudi Arabia

World Cup 2022: लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) की अर्जेंटीना को अपने पहले मैच में सऊदी अरब के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा है. उनके लिए ये फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) की शुरुआत में ही एक बड़ा झटका है. दूसरे हाफ के कुछ ही मिनटों (48वें मिनट) में सऊदी अरब ने सालेह अल शेहरी ने शानदार गोलकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया था और फिर सलेम अल दवसारी ने 53वें मिनट पर एक शानदार गोलकर सऊदी अरब (Saudi Arabia) को बढ़त दिला दी. मैच खत्म होने तक अर्जेंटीना (Argentina) ने स्कोर बराबर करने के कई प्रयास किए लेकिन असफल रहे. इससे पहले, अर्जेंटीना ने पहले हाफ में सऊदी अरब के खिलाफ पेनल्टी अर्जित करते हुए मैच का पहला गोल (10वें मिनट) दागा था. लियोनेल मेस्सी ने मौके का फायदा उठाते हुए 10वें मिनट में गोल किया और टीम को बढ़त दिलाई थी.

Argentina vs Saudi Arabia Group C Scorecard

अर्जेंटीना: Lionel Messi (10' P) 

 सऊदी अरब​: Saleh Al Shehri (48') , Salem Al Dawsari (53')

इससे पहले, अर्जेंटीना के सुपरस्टार लियोनेल मेस्सी टूर्नामेंट का अपना पहला करते ही एक खास रिकॉर्ड के हकदार बन गए. उन्होंने अपने शुरुआती मैच में सऊदी अरब के खिलाफ गोल कर फीफा वर्ल्ड कप अभियान का शानदार आगाज किया. इसी के साथ वो अपने आदर्श डिएगो माराडोना को पीछे छोड़ते चार अलग-अलग वर्ल्ड कप में गोल करने वाले अर्जेंटीना के पहले फुटबॉलर बन गए.

मेस्सी ने पहले हाफ में पेनल्टी को गोल में बदलकर अर्जेंटीना को 1-0 की बढ़त दिला दी थी. मेस्सी इस गोल के साथ गेब्रियल बतिस्तुता (1994, 1998 और 2002) और डिएगो माराडोना (1982, 1986 और 1994) से आगे निकल गए और चार अलग-अलग वर्ल्ड कप (2006, 2014, 2018, 2022) में गोल करने वाले अर्जेंटीना के पहले खिलाड़ी हैं.

यह मेस्सी की पांचवीं वर्ल्ड कप उपस्थिति है. उन्होंने इससे पहले 2006, 2010, 2014, 2018 वर्ल्ड कप अभियानों में अपनी टीम के साथ रहे.

इसी के साथ चार वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में स्कोर करने वाले खिलाड़ियों की विशिष्ट सूची में पेले, उवे सीलर, मिरोस्लाव क्लोज और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ मेसी से पहले शामिल हो गए हैं.

हालांकि मैच ने दूसरे हाफ में एक बड़ा मोड़ लिया और सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को चौंकाते हुए 2-1 से हराया दिया. यह सऊदी अरब के लिए टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत है.

* IND vs NZ 3rd T20I: बारिश ने तीसरा टी20 मैच टाई कराया, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह छाए

नारायण जगदीशन ने लिस्ट-A के एक मैच में तोड़े कई रिकॉर्ड

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
फीफा विश्व कप का आगाज़ होते ही क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बनाया चौंकाने वाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानकर होगी हैरान
FIFA World Cup 2022: सऊदी अरब ने लियोनेल मेस्सी की अर्जेंटीना को चौंकाया, 2-1 से हराकर किया बड़ा उलटफेर
five biggest upsets of FIFA World Cup as Saudi Arabia register historic victory over Argentina
Next Article
अर्जेंटीना पर सऊदी अरब की इतिहास जीत के बाद जानिए FIFA World Cup के पांच सबसे बड़े उलटफेर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com