“अब मैं घर लौट जाऊंगा..”, सीरीज जीत के बाद भारतीय कप्तान Hardik Pandya को आई बेटे की याद

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने तीसरे टी20 (IND vs NZ) के बाद कहा, “हम जानते थे कि उनके पास किस तरह का गेंदबाजी आक्रमण है इसलिए 10 से 15 अतिरिक्त रन बनाना महत्वपूर्ण था भले ही हमने कुछ विकेट गंवा दिए थे.”

“अब मैं घर लौट जाऊंगा..”, सीरीज जीत के बाद भारतीय कप्तान Hardik Pandya को आई बेटे की याद

Hardik Pandya

IND vs NZ 3rd T20I: भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 18 गेंद पर नाबाद 30 रन बनाकर न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश से प्रभावित तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (India vs New Zealand) को टाई कराने में अहम भूमिका निभाने के बाद मंगलवार को नेपियर में कहा कि इस विकेट पर आक्रमण ही सबसे अच्छा बचाव था. भारत ने 161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 2.5 ओवर में 21 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. पांड्या ने इसके बाद आक्रामक पारी खेली जिससे भारत ने बारिश आने तक चार विकेट पर 75 रन बनाए थे जोकि डकवर्थ लुईस मेथड (DLS Mehtod) से बराबरी का स्कोर था. भारत में इस तरह से यह सीरीज 1-0 से जीती.

पांड्या ने मैच के बाद कहा, “मैं पूरा मैच खेल कर जीत हासिल करना पसंद करता लेकिन ऐसा होता है. मुझे लगा कि इस विकेट पर आक्रमण ही सबसे अच्छा बचाव है.”

उन्होंने कहा, “हम जानते थे कि उनके पास किस तरह का गेंदबाजी आक्रमण है इसलिए 10 से 15 अतिरिक्त रन बनाना महत्वपूर्ण था भले ही हमने कुछ विकेट गंवा दिए थे.”


पांड्या ने कहा, “इस तरह के मैचों में हमें कुछ खिलाड़ियों को आजमाने का मौका मिलता है लेकिन मौसम पर हमारा नियंत्रण नहीं है. अब मैं घर लौट जाऊंगा और कुछ समय अपने बेटे के साथ बिताऊंगा.”

न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टिम साउदी (Tim Southee) ने स्वीकार किया उनकी टीम बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन कर सकती थी लेकिन उन्होंने तीन विकेट जल्दी निकालने के लिए गेंदबाजों की प्रशंसा की.

साउदी ने कहा, “बल्लेबाजी में हमारा प्रदर्शन निराशाजनक रहा. हमने इसके बाद जल्दी-जल्दी विकेट लेने को लेकर बात की. हम जानते थे कि अगर हम शुरू में विकेट हासिल कर देते हैं तो फिर कुछ भी हो सकता है. दुर्भाग्य से बारिश आ गई.”

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने 17 रन देकर चार विकेट लिए और उन्हें मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.

सिराज ने कहा, “इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था और मैंने सही लेंथ से गेंद करने पर ध्यान दिया जिसका मुझे फायदा मिला. मैंने ऐसी गेंदबाजी करने के लिए वर्ल्ड कप के दौरान काफी अभ्यास किया था. मैंने अपनी रणनीति के अनुसार गेंदबाजी की.”

* FIFA World Cup 2022: सऊदी अरब ने लियोनेल मेस्सी की अर्जेंटीना को चौंकाया, 2-1 से हराकर किया बड़ा उलटफेर

* IND vs NZ 3rd T20I: बारिश ने तीसरा टी20 मैच टाई कराया, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह छाए

नारायण जगदीशन ने लिस्ट-A के एक मैच में तोड़े कई रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com