विज्ञापन
Story ProgressBack

बुमराह के अलावा भारत के ही 2 खिलाड़ी थे 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' अवॉर्ड के प्रबल दावेदार, लेकिन इस वजह से जसप्रीत ने मारी बाजी

Player of the tournament, T20 World Cup 2024: इसमें कोई दो राय नहीं है कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान बुमराह का प्रदर्शन आला दर्जे का रहा, लेकिन टूर्नामेंट में देश के इन 2 स्टार खिलाड़ियों ने भी जमकर चमक बिखेरी. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना जा सकता है.

Read Time: 2 mins
बुमराह के अलावा भारत के ही 2 खिलाड़ी थे 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' अवॉर्ड के प्रबल दावेदार, लेकिन इस वजह से जसप्रीत ने मारी बाजी
Jasprit Bumrah

Player of the tournament, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज से पहले जैसे की संभावना जताई जा रही थी टीम इंडिया इस साल विजेता बन सकती है. ठीक उसी प्रकार हुआ है. फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से मात देते हुए खिताब को अपने नाम कर लिया है. पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया है. 

इसमें कोई दो राय नहीं है कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान बुमराह का प्रदर्शन आला दर्जे का रहा. टीम को जब भी विकेट की दरकार नजर आई तब कप्तान ने उनकी तरफ रुख. यहां उन्होंने अपने कप्तान को निराश भी नहीं किया और अहम मौकों पर विकेट चटकाकर मैच में टीम इंडिया की वापसी कराई. 

हालांकि, टीम इंडिया की जीत में 2 ऐसे खिलाड़ियों का भी अहम योगदान रहा. जिन्होंने जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. ऐसे में उनके नाम की भी 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' अवार्ड के लिए चर्चा हो सकती थी. 

ये दोनों खिलाड़ी कोई और नहीं देश के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह हैं. टूर्नामेंट में हार्दिक पंड्या का बेहतरीन प्रदर्शन केवल फाइनल मुकाबले में नहीं रहा. बल्कि उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार्दिक पंड्या ने भारतीय टीम के लिए कुल 8 मुकाबलों में शिरकत की. इस बीच बल्लेबाजी के दौरान उनके बल्ले से 144 रन निकले. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 11 सफलता प्राप्त की.

वहीं बात करें अर्शदीप सिंह के बारे में तो उन्होंने भी टीम इंडिया के लिए सभी मुकाबलों में शिरकत की. इस बीच वह 8 पारियों में 17 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. वह देश के लिए टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज भी रहे.

यह भी पढ़ें- हार्दिक पंड्या का कभी जानी दुश्मन बन गया था यह खिलाड़ी! विदाई पर अब खुद हुए इमोशनल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विश्व विजेता बनने के बाद विराट कोहली, अर्शदीप सिंह और रिंकू सिंह ने मिलकर किया जबरदस्त भांगड़ा, Video
बुमराह के अलावा भारत के ही 2 खिलाड़ी थे 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' अवॉर्ड के प्रबल दावेदार, लेकिन इस वजह से जसप्रीत ने मारी बाजी
T20 World Cup 2024 prize money for winners, runners-up and semi-finalists Full details
Next Article
T20 World Cup 2024 Prize Money: फाइनल जीतने पर भारत पर हुई पैसों की बारिश, साउथ अफ्रीकी टीम भी हुई मालामाल, अफगानिस्तान टीम को मिले इतने करोड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;