गेंदबाज हरभजन सिंह ने पूछा, कहां हैं करुण नायर? चयन पर सवाल उठाने के बाद डिलीट किया ट्वीट...

गेंदबाज हरभजन सिंह ने पूछा, कहां हैं करुण नायर? चयन पर सवाल उठाने के बाद डिलीट किया ट्वीट...

हरभजन सिंह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • युवराज सिंह और आशीष नेहरा की टीम इंडिया में वापसी हुई है
  • करुण नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में तिहरा शतक लगाया था
  • कई युवाओं ने घरेलू क्रिकेट में युवराज से भी अच्छा प्रदर्शन किया है
नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने टेस्ट में बड़ी जीत के बाद अब वनडे और टी20 सीरीज में भी धमाल मचाने की तैयारी कर ली है. विराट कोहली के तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनने के साथ ही टीम को मजबूती देने के लिए युवराज सिंह और आशीष नेहरा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को भी वापस बुलाया गया है, लेकिन इनकी वापसी पर कई विशेषज्ञों और पूर्व खिलाड़ियों ने चयनकर्ताओं की मंशा पर सवाल उठाने भी शुरू कर दिए हैं. अब इस सूची में दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का नाम भी शुमार हो गया है.

हरभजन सिंह ने ट्वीट करके इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी-20 के लिए भारतीय टीम के चयन पर सवाल उठाया. भज्जी खुद भी टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्हें बीच में टेस्ट टीम में शामिल भी किया गया था, लेकिन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे.

हरभजन ने लिखा, "हैलो... करुण नायर कहां हैं, जिसने इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक लगाया था, वह किसी भी टीम में शामिल नहीं हैं... यहां तक कि अभ्यास मैच में भी नहीं हैं... वाह... कमाल है."

 
harbhajan singh tweet
हरभजन सिंह ने इस ट्वीट को बाद में डिलीट कर दिया और यह उनके हैंडल पर अब नहीं है...

हालांकि इस ट्वीट को बाद में ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने डिलीट कर दिया. NDTV इसकी सत्यता की पुष्टि भी नहीं करता, लेकिन इसकी खबर आने के बाद से एक वाजिब सवाल जरूर खड़ा हो गया है. सही भी है... यह पूछना वाजिब लगता है कि आखिर कहां हैं करुण नायर.. और चयनकर्ताओं का फोकस आखिर किस ओर है?

आखिर चयनकर्ताओं ने क्यों भविष्य की बात करते करते ऐसे खिलाड़ी को नज़रअंदाज़ कर दिया और पीछे मुड़कर पुराने खिलाड़ियों पर क्यों चले गए. इंग्लैंड के खिलाफ टीम में युवराज सिंह, सुरेश रैना और आशीष नेहरा जैसे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है.

गौरतलब है कि युवराज ने 2013 दिसंबर के बाद से 3 वर्ष से कोई वनडे नहीं खेला तो टी-20 टीम से भी वो विश्व कप के बाद से बाहर रहे हैं, उनकी टीम में वापसी की वजह घरेलू रणजी ट्रॉफी में प्रदर्शन को बताया गया, तो फिर क्या करुण नायर का अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन इस लायक नहीं है. वहीं सुरेश रैना डेढ़ साल से भारतीय टीम से बाहर रहे हैं..और आशीष नेहरा भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद वापसी कर रहे हैं.

बड़ा सवाल यह कि अगर चयनकर्ताओं की नज़र ICC चैंपियन्स ट्रॉफ़ी पर है.. तो क्या वाकई हमारे पास यही खिलाड़ी जीत की उम्मीद हैं जिन्हें  बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम में शामिल कर लिया जाता है.. फिर घरेलू क्रिकेट में लगातार धूम मचा रहे युवाओं का क्या होगा...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com