Ind vs Nz: हरभजन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले प्लेइंग XI को लेकर विराट को दिए 4 अहम सुझाव

जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World cup) में करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी जहां अभी भी गमजदा हैं, तो वहीं पूर्व दिग्गज अब इससे आगे निकलकर आगे के मैच पर ध्यान लगाने की बात कह रहे हैं, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ आज खेला जाएगा.

Ind vs Nz: हरभजन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले प्लेइंग XI को लेकर विराट को दिए 4 अहम सुझाव

Ind vs Nz: हरभजन ने काफी अहम सुझाव दिए हैं भारतीय कप्तान विराट को

खास बातें

  • भारत-न्यूजीलैंड के बीच टक्कर अक्टूबर 31 को
  • भारत के लिए करो या मरो मुकाबला !
  • जीते, तभी बनेगी सेमीफाइनल की बात !
नयी दिल्ली:

जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World cup) में करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी जहां अभी भी गमजदा हैं, तो वहीं पूर्व दिग्गज अब इससे आगे निकलकर आगे के मैच पर ध्यान लगाने की बात कह रहे हैं, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ आज खेला जाएगा. यह मुकाबला एक तरह से भारत को अंतिम चार में जगह बनाने के लिए हर हाल में जीतना होगा. मतलब यह यह है कि न्यूजीलैंड और भारत दोनों ही अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड को आसानी से हरा देंगे. इस लिहाज से सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले एक तरह का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच ही होगा क्योंकि इन दोनों को ही पाकिस्तान ने मात देकर लगभग अंतिम चार में जगह बना ली है. इस बड़े मुकाबले के लिए पूर्व दिग्गज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कई अहम सुझाव दिए हैं. अब देखने की बात होगी कि भारत एक तरह से न्यूजीलैंड (INDvNZ) के खिलाफ बन चुके करो या मरो के मुकाबले में इन सुझावों को कितनी अहमियत देता है. 

यह भी पढ़ें: फर्ग्युसन विश्व कप से आउट, अब भारत के खिलाफ यह कीवी खिलाड़ी हो सकता है बाहर


1. इसलिए ईशान करें पारी की शुरुआत
हरभजन ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्टूबर 31 को रोहित के साथ ईशान किशन को पारी की शुरुआत करनी चाहिए. अगर ये दोनों पारी की शुरुआत करते हैं, तो भारत को ऐसी शुरुआत मिल  सकती है, जिसकी उसे तलाश है. कुछ ओवर ईशान कुछ ओवर खेल गए, तो स्कोर 50 नहीं, बल्कि 60-70 या कुछ भी हो सकता है. ईशान बहुत ही धमाकेदार बल्लेबाज हैं. उन्हें अनिवार्य रूप से कीवियों के खिलाफ इलेवन का हिस्सा होना चाहिए. 

2. नंबर-4 पर हो यह बल्लेबाज
भज्जी ने कहा कि नंबर-4 पर केएल राहुल को बैटिंग करनी चाहिए. कप्तान तीसरे नंबर पर खेलेंगे. अगर ऐसा होता है, तो हमारे शीर्ष बल्लेबाजी बहुत ही मजबूत हो जाएगी. केएल राहुल बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं इन दिनों और नंबर पांच पर ऋषभ पंत खेलें. 

यह भी पढ़ें: वकार यूनुस के बयान पर भड़के दानिश कनेरिया, कहा- 'धर्म को खेल में मत लाओ..'

3. ...तो भी हार्दिक पंड्या को खिलाएं
भज्जी ने कहा कि बहुत लोग हार्दिक पंड्या को लेकर चर्चा कर रहे हैं, लेकिन अगर हार्दिक पंड्या पिच पर खड़े रह गए और उनकी हिट लगनी शुरू हो गयीं, तो वह किसी भी बल्लेबाज को पीछे छोड़ सकते हैं. फिर वह चाहे दुनिया का कितना भी बड़ा बल्लेबाज हो. हरभजन बोले कि जब हार्दिक के बल्ले पर गेंद लगती है, तो वह अलग ही  अंदाज में लगती है. फिर भले ही पंड्या एक भी ओवर गेंदबाजी न कर सकें. दुनिया में नंबर-6, 7 पर जितने भी खतरनाक बल्लेबाज हैं, हार्दिक उनमें से एक हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

4. यह बदलाव भी चाहते हैं भज्जी 
हरभजन ने कहा कि मैं नंबर आठ पर हर हाल में शार्दूल ठाकुर को लाना चाहूंगा. मुझे लगता है कि वह इस क्रम के लिए बिल्कुल सही पसंद हैं. वह शानदार फॉर्म में हैं. वह अच्छी गेंदबाजी करते हैं, तो इंग्लैंड में उन्होंने बैटिंग में भी मैच जिताया. ठाकुर का कॉन्फिडेंस चरम पर है और इसका इस्तेमाल होना चाहिए.