दागी क्रिकेटर आमिर की मौजूदगी के कारण पाक के हफीज ने करोड़ों का अनुबंध ठुकराया

दागी क्रिकेटर आमिर की मौजूदगी के कारण पाक के हफीज ने करोड़ों का अनुबंध ठुकराया

पाक क्रिकेटर मोहम्मद हफीज (फाइल फोटो : AFP)

कराची:

पाकिस्तान के सीनियर बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में खेलने से की चटगांव वाइकिंग्स की लुभावनी पेशकश ठुकरा दी है, क्योंकि फ्रेंचाइजी ने दागी युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के साथ भी करार किया है।

क्रिकेट की छवि का सवाल
हफीज ने दुबई में ‘जंग’ समाचार सत्र से कहा, ‘यह व्यक्तिगत मामला या व्यक्तित्व का टकराव नहीं है। यह पाकिस्तान क्रिकेट की छवि का सवाल है। मैं किसी ऐसे खिलाड़ी के साथ नहीं खेल सकता, जिसने देश की छवि खराब की और उसे बदनाम किया।’’

समाचार पत्र ने कहा था कि हफीज को बीपीएल के तीसरे सत्र में वाइकिंग्स की ओर से खेलने के लिए लुभावनी पेशकश हुई थी, लेकिन टीम में आमिर की मौजूदगी के कारण उन्होंने इसे ठुकरा दिया।

हफीज ने लगभग एक करोड़ पाकिस्तानी रुपए की पेशकश को ठुकरा दिया, क्योंकि फ्रेंचाइजी पहले ही आमिर से अनुबंध कर चुकी है।

हफीज ने आमिर को खेलने से किया था इंकार
हफीज इससे पहले भी स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण के तीन दागी खिलाड़ियों आमिर, सलमान बट और मोहम्मद आसिफ को लेकर अपनी भावनाएं जाहिर कर चुके थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक मौके पर पाकिस्तान टीम लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अभ्यास कर रही थी और उसके पूर्व गेंदबाजी कोच मोहम्मद अकरम ने आमिर को नेट्स पर हफीज को गेंदबाजी के लिए आमंत्रित किया, लेकिन बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के दागी इतिहास के कारण हफीज ने उसका सामना करने से इंकार कर दिया।