यह ख़बर 29 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

‎स्पिन नहीं खेल पाने पर कीवी टीम को पूर्व कोच ग्रेटबैच की लताड़

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के पूर्व कोच ग्रेटबैच के मुताबिक चार-पांच सालों में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को स्पिन खेलने के बारे में काफी कुछ सिखाया गया, लेकिन खिलाड़ी शायद कुछ सीखना ही नहीं चाहते।
नई दिल्ली से महावीर रावत :

हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में स्पिन गेंदबाजों के सामने न्यूजीलैंड का सफाया सबने देखा। भारत के फिरकी गेंदबाजों ने मेहमान कीवी बल्लेबाजों को खूब छकाया और मैच खत्म होते ही न्यूजीलैंड के कप्तान ने स्पिन के खिलाफ अपनी और टीम की कमजोरी भी मान ली। लेकिन न्यूजीलैंड में अपनी टीम के कप्तान की दलीलों को क्रिकेट के जानकार स्वीकार नहीं कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के पूर्व कोच ग्रेटबैच कीवी टीम के प्रदर्शन को लेकर बेहद खफा हैं। उन्होंने टीम को जमकर लताड़ा है।

हैदराबाद में रविचंद्रन अश्विन और प्रज्ञान ओझा की जोड़ी ने 20 में से 18 कीवी बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई और मेहमान टीम का सिर्फ एक बल्लेबाज अर्द्धशतक पूरा कर पाया। ग्रेटबैच अब कीवी बल्लेबाजों की काबलियत पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ग्रेटबैच के मुताबिक पिछले चार-पांच सालों में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को स्पिन खेलने के बारे में काफी कुछ सिखाया गया, बल्लेबाजों को स्पिनरों की मददगार पिच पर तैयारी करवाई गई, लेकिन खिलाड़ी शायद कुछ सीखना ही नहीं चाहते। यही नहीं, टीम के कप्तान रॉस टेलर भी अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन से मायूस हैं। टेलर खुद हैदराबाद की दोनों पारियों में नाकाम रहे, लेकिन वह मानते हैं कि उनके बल्लेबाजों की तकनीक में नहीं, बल्कि मानसिक तैयारियों में कमी है।