विज्ञापन
Story ProgressBack

Gautam Gambhir: क्वालीफायर मुकाबले से पहले IPL को लेकर गंभीर ने दे दिया अबतक का सबसे बड़ा बयान, मच गई खलबली

Gautam Gambhir on IPL: गंभीर ने केकेआर को दो बार 2012 और 2014 में आइपीएल खिलाब तक पहुंचाया है और इस सीज़न में टीम मेंटर के रूप में टीम में लौटे हैं.

Read Time: 2 mins
Gautam Gambhir: क्वालीफायर मुकाबले से पहले  IPL को लेकर गंभीर ने दे दिया अबतक का सबसे बड़ा बयान, मच गई खलबली
Gautam Gambhir on IPL During Interview with Ashiwn

Gautam Gambhir on IPL: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir on IPL) को आईपीएल और उससे पैदा होने वाली क्रिकेट की गुणवत्ता पसंद है, लेकिन वह नहीं चाहते कि फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग युवाओं के लिए भारतीय टीम का रास्ता बने. रविचंद्रन अश्विन (Gautam Gambhir on R Ashwin Youtube Show) के यूट्यूब शो, 'कुट्टी स्टोरीज़ विद ऐश' पर बोलते हुए, गंभीर ने कहा, "बड़ी चिंता यह है कि कितने युवा भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं. मुझे उम्मीद है कि आईपीएल भारत के लिए खेलने का शॉर्टकट नहीं है." कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मेंटर ने यह भी कहा कि आईपीएल से भारतीय घरेलू क्रिकेटरों को फायदा हुआ है.

उन्होंने कहा, "आज, जब मैं अंतरराष्ट्रीय टी20 टीमों को देखता हूं, तो 2-3 टीमों के अलावा, जब भारत के लिए खेलने की बात आती है तो मुझे पर्याप्त कम्पटीशन नहीं दिखती." "बहुत सी टीमें भारत की गुणवत्ता की बराबरी नहीं कर सकती हैं. इसलिए, मुझे लगता है कि आज के समय में, आईपीएल अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट की तुलना में कहीं अधिक आगे हो गया है."

"बस घरेलू खिलाड़ियों की गुणवत्ता बदल गई है, जिस तरह से घरेलू खिलाड़ी आईपीएल में खेलना चाहते हैं और जिस तरह से वे टी20 क्रिकेट के आसपास काम करते हैं - मुझे लगता है कि उनका ज्यादातर ध्यान टी20 क्रिकेट खेलने पर है." प्रशंसक मेरी टीम को जीतते देखने आते हैं. गंभीर, जिन्होंने 2011 में एमएस धोनी के साथ भारत को एकदिवसीय विश्व कप फाइनल जीतने में मदद की और केकेआर को जुड़वां इंडियन प्रीमियर तक पहुंचाया. 2012 और 2014 में लीग खिताब और इस सीज़न में टीम मेंटर के रूप में टीम में लौटे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024 India vs Bangladesh: आज एंटीगा  की पिच क्या असर दिखाएगी, संभावित XI, दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा रहा है, जानें सब कुछ
Gautam Gambhir: क्वालीफायर मुकाबले से पहले  IPL को लेकर गंभीर ने दे दिया अबतक का सबसे बड़ा बयान, मच गई खलबली
Scotland scored highest total in T20 World Cup history against Australia Australia vs Scotland T20 World Cup 2024
Next Article
टी20 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड का करिश्मा, ऑस्ट्रेलिया का तोड़ दिया गुरूर, अपने नाम किया गजब का रिकॉर्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;