कैंसर से जंग हारे जिम्बाब्वे के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर हीथ स्ट्रीक, 49 साल की उम्र में हुआ निधन

Heath Streak, passes away: जिम्बाब्वे के दिग्गज ऑलराउंडर हीथ स्ट्रीक (Heath Streak) का निधन हो गया है.

कैंसर से जंग हारे जिम्बाब्वे के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर हीथ स्ट्रीक, 49 साल की उम्र में हुआ निधन

जिम्बाब्वे के दिग्गज ऑलराउंडर हीथ स्ट्रीक का हुआ निधन

Heath Streak, passes away: जिम्बाब्वे के दिग्गज ऑलराउंडर हीथ स्ट्रीक (Heath Streak) का निधन हो गया है. बता दें कि पिछले दिनों भी हीथ स्ट्रीक के निधन का खबर सामने आई थी लेकिन वह खबर झूठी थी. बाद में उस खबर को लेकर खुद क्रिकेटर ने प्रतिक्रियां दी थी. लेकिन अब हीथ स्ट्रीक इस दुनिया में नहीं हैं. बता दें कि स्ट्रीक ने जिम्बाब्वे के लिए 65 टेस्ट और 189 वनडे मैच खेले हैं. स्ट्रीक को कोलन और लिवर कैंसर था और उनका इलाज साउथ अफ्रीका में चल रहा था. हीथ स्ट्रीक की वाइफ नादीन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर क्रिकेटर के निधन की खबर शेयर की है.

उन्होंने इमोशनल पोस्ट लिखा, "आज सुबह, रविवार, 3 सितंबर, 2023 के शुरुआती घंटों में, मेरे जीवन का सबसे बड़ा प्यार और मेरे खूबसूरत बच्चों के पिता, को उनके घर से स्वर्ग की ओर ले जाया गया. वह प्यार और शांति में डूबे हुए थे और पार्क से अकेले नहीं निकलते थे. हमारी आत्माएं अनंत काल के लिए एक हो गई हैं, स्ट्रीकी. जब तक मैं तुम्हें फिर से पकड़ नहीं लेता."


बता दें कि स्ट्रीक लंबे समय से लीवर कैंसर से जूझ रहे थे,  स्ट्रीक ने टेस्ट क्रिकेट में 216 विकेट लिए तथा बल्लेबाजी में 1990 रन बनाए जिसने एक शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने 189 वनडे में 239 विकेट हासिल किए तथा 13 अर्धशतकों की मदद से 2943 रन बनाए. वह टेस्ट और वनडे में जिंबाब्वे की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. स्ट्रीक ने 68 वनडे में कप्तानी की जिनमें से जिंबाब्वे ने 18 मैचों में जीत दर्ज की जबकि 47 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा. तीन मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला.

स्ट्रीक ने 21 टेस्ट मैचों में भी जिंबाब्वे की कप्तानी की, जिनमें से चार मैचों में उन्हें जीत मिली जबकि 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. 6 मैच ड्रॉ समाप्त हुए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com