विवादास्‍पद पूर्व अम्‍पायर डेरेल हेयर ने माना, 'शराब की दुकान से 7041 डॉलर चुराए थे'

क्रिकेट के विवादास्‍पद पूर्व अम्‍पायर डेरेल हेयर ने शराब की दुकान से नकद चुराने की बात स्‍वीकार की है. वे इस दुकान में काम किया करते थे.

विवादास्‍पद पूर्व अम्‍पायर डेरेल हेयर ने माना, 'शराब की दुकान से 7041 डॉलर चुराए थे'

डेरेल हेयर ने 1992 से 2008 के बीच 78 टेस्ट में अंपायरिंग की (फोटो AFP)

खास बातें

  • शराब की इस दुकान में काम किया करते थे डेरेल हेयर
  • मुरलीधरन के एक्‍शन को अवैध बताकर सुर्खियों में आए थे
  • CCTV फुटेज में रंगे हाथों पकड़े गए, नौकरी से निकाला गया
सिडनी:

क्रिकेट के विवादास्‍पद पूर्व अम्‍पायर डेरेल हेयर ने शराब की दुकान से नकद चुराने की बात स्‍वीकार की है. वे इस दुकान में काम किया करते थे. ऑस्ट्रेलिया के हेयर ने स्वीकार किया है कि उन्होंने शराब की दुकान से नकदी चुराई थी. गौरतलब है कि श्रीलंका के स्‍टार स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के एक्शन को 1995 में अवैध करार देकर हेयर ने विवादों को जन्‍म दे दिया था. उनके इस फैसले के कारण श्रीलंका के तत्‍कालीन कप्‍तान अर्जुन रणतुंगा ने मैच से हटने की धमकी दे डाली थी.

यह भी पढ़ें: ऑफ स्पिनर हरभजन का एक्शन बेहद संदिग्ध : हेयर

अखबार सिडनी मार्निंग हेराल्ड के अनुसार, 65 वर्षीय हेयर ने इस साल 25 फरवरी से 28 अप्रैल के बीच 7041 डॉलर चुराए. अखबार ने कहा कि हेयर को जुए की लत थी और सीसीटीवी फुटेज में उन्हें रंगे हाथों पकड़ने के बाद नौकरी से निकाल दिया गया.

वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके
1992 से 2008 के बीच 78 टेस्ट में अंपायरिंग करने वाले हेयर को दो आरोपों का दोषी पाया गया है.उनके वकील एंड्रयू रोल्फे ने कहा,‘हेयर लंबे समय तक सुर्खियों में रहे हैं और उनके लिए यह घटना छवि खराब करने वाली है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com