हमारा लक्ष्य दुनिया की नंबर एक टीम बनना है, सही प्रक्रिया अपनाने से ही होगा यह संभव: रोहित

हमारा लक्ष्य दुनिया की नंबर एक टीम बनना है, सही प्रक्रिया अपनाने से ही होगा यह संभव: रोहित

बल्लेबाज रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मुंबई खेल पत्रकार संघ के स्वर्ण जयंती पुरस्कार समारोह में बोले रोहित
  • हर सीरीज के हिसाब से रणनीति बनाने पर दिया जोर
  • कहा, फिलहाल फोकस न्यूजीलैंड पर करना है
मुंबई:

भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि टीम का लक्ष्य दुनिया की नंबर एक टीम बनना है और सही प्रक्रिया अपनाने से ही यह संभव होगा. साथ ही हमें हर सीरीज के हिसाब से रणनीति बनानी होगी.

रोहित ने कहा, "भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह लंबा सत्र होगा लेकिन एक टीम के रूप में हम सही दिशा में जा रहे हैं. हम हाल ही में वेस्टइंडीज का सफल दौरा करके लौटे हैं और इस लय को कायम रखना चाहेंगे. हमारा लक्ष्य दुनिया की नंबर एक टीम बनना है. हम एक सप्ताह तक नंबर एक थे लेकिन आखिरी टेस्ट नहीं होने से हम दूसरे नंबर पर खिसक गए." रोहित ने ये बातें मुंबई खेल पत्रकार संघ के स्वर्ण जयंती पुरस्कार समारोह में कहीं.

दाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज रोहित ने कहा, "हमें हर सीरीज के हिसाब से रणनीति बनानी होगी. न्यूजीलैंड टीम यहां आने वाली है और हमें उस पर फोकस करना है. मुझे यकीन है कि प्रक्रिया सही होने पर नतीजे मिलेंगे."

इस अवसर पर स्टाइलिश बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा, "हमारे लिए यह अहम है कि एक समय पर एक सीरीज के बारे में ही सोचें. फिलहाल फोकस न्यूजीलैंड पर है. हमें भारत में 13 टेस्ट खेलने हैं और यह लंबा सत्र होगा. मुझे यकीन है कि टीम में सभी उत्साहित हैं और इस सत्र का सभी को इंतजार है."

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा , "यह रोमांचक है कि इस साल इतने सारे टेस्ट खेले जाने हैं. इस तरह का सत्र किसी क्रिकेटर की जिंदगी, कैरियर ग्राफ अच्छे या बुरे तरीके से बदल सकता है. मुझे उम्मीद है कि सभी की तैयारी पुख्ता होगी."

उन्होंने कहा, "यदि आप सकारात्मक सोच के साथ उतरें और लय में हो तो आप इसका पूरा फायदा उठा सकते हैं क्योंकि ऐसे सत्र बार-बार नहीं आते. मैने ऐसा एक ही सत्र खेला है जब एक साल में इतने सारे टेस्ट हुए हों."
उन्होंने कहा, "भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज अहम होगी और देखना यह है कि किस तरह की पिचों पर खेली जाती है. मेरे हिसाब से यह बराबरी का मुकाबला होगा और अच्छी शुरुआत जरूरी है."

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com