विज्ञापन

भारत बनाम कनाडा मुकाबले पर छाया 'काला साया', जानें क्यों मैच रद्द होने के करीब पहुंचा

India vs Canada, T20 World Cup 2024: फ्लोरिडा में पिछले कुछ दिनों से काफी बारिश हो रही है. आशंका जताई जा रही है कि आज के मुकाबले में भी बारिश खलल डाल सकती है.

भारत बनाम कनाडा मुकाबले पर छाया 'काला साया', जानें क्यों मैच रद्द होने के करीब पहुंचा
Team India

India vs Canada, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग चरण में भारतीय टीम अपना आखिरी मुकाबला खेलने के लिए तैयार है. रोहित एंड कंपनी के सामने आज (15 जून) कनाडा की टीम चुनौती पेश करेगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला फ्लोरिडा में खेला जाएगा. मैच से पूर्व ऐसी संभावना जताई जा रही है कि यह मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है. 

दरअसल, रिपोर्ट के मुताबिक फ्लोरिडा में पिछले कुछ दिनों से काफी बारिश हो रही है. आशंका जताई जा रही है कि आज के मुकाबले में भी बारिश खलल डाल सकती है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाला का आज मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ सकता है. 

भारत के लिए औपचारिकता भर है आज का मैच 

भारत और कनाडा के बीच खेला जाने वाला मैच टीम इंडिया के लिए महज औपचारिकता भर है. क्योंकि टीम पहले ही 'सुपर 8' के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. यही नहीं रोहित एंड कंपनी ग्रुप 'ए' में टॉप पर रहते हुए सफर का अंत करने वाली है. 

ऐसे में अगर आज का मैच बारिश की वजह से रद्द भी होता है तो भारतीय नजरिए से कुछ खास नुकसान नहीं होने वाला है. वहीं अगर आज के मैच में विपक्षी टीम को जीत मिल भी जाती है तो भी वह 'सुपर 8' के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी. ऐसे में कनाडा की टीम के लिए भी इस मैच में कुछ खास बचा नहीं है. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

रिजर्वः शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए कनाडा की टीम: साद बिन जफर (कप्तान), आरोन जॉनसन, दिलोन हेइलिगर, दिलप्रीत बाजवा, हर्ष ठाकर, जेरेमी गॉर्डन, जुनैद सिद्दीकी, कलीम सना, कंवरपाल तथगुर, नवनीत धालीवाल, निकोलस किरटन, परगट सिंह, रविंदरपाल सिंह, रेयानखान पठान और श्रेयस मोव्वा.

रिजर्व: तजिंदर सिंह, आदित्य वरदराजन, अम्मार खालिद, जतिंदर मथारू और परवीन कुमार.

यह भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार बना यह गजब का रिकॉर्ड

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "16 हजार रन...", एलिस्टेयर कुक ने जो रूट को लेकर की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट हैरत में
भारत बनाम कनाडा मुकाबले पर छाया 'काला साया', जानें क्यों मैच रद्द होने के करीब पहुंचा
Mohammad Rizwan record Most run as a wicketkeeper Test since 2020 PAK vs ENG 2nd Test
Next Article
PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान का धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर मचाई खलबली, विश्व क्रिकेट चौंका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com