विज्ञापन
Story ProgressBack

गंभीर के जिस फैसले का मजाक बना रही थी दुनिया, उसी ने बदला गेम, KKR को बना दिया चैंपियन

Gautam Gambhir: आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से रौंदते हुए तीसरा बार टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है.

Read Time: 3 mins
गंभीर के जिस फैसले का मजाक बना रही थी दुनिया, उसी ने बदला गेम, KKR को बना दिया चैंपियन
Gautam Gambhir: कोलकाता नाइट राइडर्स के आईपीएल चैंपियन बनने के बाद गंभीर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है

आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से रौंदते हुए तीसरी बार टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है. कोलकाता नाइट राइडर्स साल 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब अपने नाम करने में सफल हुई थी. लेकिन इसके बाद ट्रॉफी जीतने के लिए संघर्ष करती रही. हालांकि, कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले कुछ बड़े फैसले लिए और फ्रेंचाइजी ने गौतम गंभीर को टीम का मेंटर नियुक्त किया था. गौतम गंभीर का कोलकाता से जुड़ना रंग लाया और केकेआर तीसरी बार चैंपियन बनने में सफल हुई.

कोलकाता के तीसरी बार चैंपियन बनने के बाद गौतम गंभीर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो आईपीएल ऑक्शन के समय का है, जब मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ में खरीदकर गौतम गंभीर काफी खुश थे और मुस्कुरा रहे थे. इस दौरान कोलकाता फ्रेंचाइजी के सीईओ टेबल पर मौजूद अपनी साथियों के साथ हाथ मिलाते हुए नजर आ रहे हैं. बता दें, जब मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीलामी में 24.75 करोड़ में खरीदा था तो सभी ने केकेआर से इस फैसले पर सवाल उठाए थे. सभी को लगा था कि स्टार्क फेल हो जाएंगे. लेकिन, शायद गौतम गंभीर जान रहे थे कि उन्होंने जो फैसला लिया है. वो सही है.

आईपीएल में आठ साल बाद वापसी करने वाले स्टार्क ने शुरुआती नौ मैचों में सिर्फ सात विकेट लिये थे. उन्होंने वानखेडे मैदान पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच अपनी प्रतिभा की झलक दिखायी और फिर प्लेऑफ तथा फाइनल में अपनी गेंदबाजी से टीम को चैम्पियन बनने में अहम योगदान दिया. मिचेल स्टार्क ने फाइनल में इस आईपीएल में शानदार लय में रहे अभिषेक शर्मा को जिस गेंद पर चलता किया, उसे बॉल ऑफ द टूर्नामेंट कहा जा रहा है. मिचेल स्टार्क ने पहले क्वालीफायर में अभिषेक को अपना शिकार बनाया था. इसके अलावा मिचेल स्टार्क ने राहुल त्रिपाठी का विकेट हासिल किया. जैसे-जैसे आईपीएल अपने लास्ट स्टेज में आता गया, मिचेल स्टार्क अपने रंग में आते गए.

मिचेल स्टार्क ने फाइनल में तीन ओवरों में 14 रन देते हुए 2 विकेट हासिल किए थे. उन्होंने सिर्फ 4.70 की इकॉनमी से रन दिए थे. मिचेल स्टार्क प्लेयर ऑफ द मैच रहे. इसके अलावा स्टार्क ने पहले क्वालीफायर में चार ओवरों में 34 रन देकर 3 विकेट लिए थे और पहले क्वालीफायर में भी उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. लीग स्टेज में टॉप पर रही कोलकाता के लिए आखिरी दो मैचों में स्टार्क होरी रहे.

यह भी पढ़ें: हार का ऐसा सदमा, स्टेडियम में रोने लगीं थीं काव्या मारन, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

यह भी पढ़ें: IPL ट्रॉफी उठाने के बाद श्रेयस अय्यर ने मेसी की तरह ऐसे मनाया जश्न, खास सेलिब्रेशन Viral

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NZ vs PNG, लॉकी फर्ग्युसन का यह कारनामा चमत्कार से कम नहीं, यह तो रिकॉर्डों का रिकॉर्ड है
गंभीर के जिस फैसले का मजाक बना रही थी दुनिया, उसी ने बदला गेम, KKR को बना दिया चैंपियन
Corey Anderson has scored century in 36 balls United States vs India T20 World Cup 2024
Next Article
IND vs USA: भारत की जीत में यह खिलाड़ी है सबसे बड़ा रोड़ा, 36 गेंदों में शतक जड़ दुनिया को कर चुका है हैरान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;