Engw vs Indw: शैफाली वर्मा महिला क्रिकेट के 86 साल के इतिहास में बनीं ऐसी पहली बल्लेबाज

शैफाली (Shafal Verma) ने टेस्ट की पहली पारी में जहां 96 रन की पारी खेली थी, तो वहीं दूसरी पारी में इस आतिशी बल्लेबाज ने 83 गेंदों पर 63 रन का पारी खेली. इसमे शैफाली ने 11 चौके और 1 छक्का जड़ा. चलिए इन दोनों पारियों के बाद आपको शैफाली के रिकॉर्डों के बारे में  बता देते हैं. 

Engw vs Indw: शैफाली वर्मा महिला क्रिकेट के 86 साल के इतिहास में बनीं ऐसी पहली बल्लेबाज

भारतीय स्टार बल्लेबाज Shafali Verma

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय महिलाएं मेजबानों के खिलाफ इकलौता टेस्ट मैच खेल रही हैं और भारत की 17 साल की युवा सनसनी शैफाली वर्मा (Shafali Verma) ने न केवल टेस्ट करियर का शानदार आगाज किया, बल्कि पहले ही टेस्ट में कुछ यादगार रिकॉर्ड भी बना डालें. शैफाली ने टेस्ट की पहली पारी में जहां 96 रन की पारी खेली थी, तो वहीं दूसरी पारी में इस आतिशी बल्लेबाज ने 83 गेंदों पर 63 रन का पारी खेली. इसमे शैफाली ने 11 चौके और 1 छक्का जड़ा. चलिए इन दोनों पारियों के बाद आपको शैफाली के रिकॉर्डों के बारे में  बता देते हैं. 

17 साल की 'लेडी सहवाग' ने रचा इतिहास, डेब्यू टेस्ट में ऐसा करने वाली सबसे कम उम्र की महिला क्रिकेटर बनीं

बनी इतिहास की ऐसी पहली बल्लेबाज 
आपको इस रिकॉर्ड के बारे में जानकर बहुत ही हैरानी होगी कि महिला टेस्ट इतिहास के करीब 86 साल के इतिहास में शैफाली वर्मा से पहले किसी बल्लेबाज ने एक टेस्ट में तीन छक्के नहीं लगाए थे. शैफाली ने पहल पारी में दो, तो दूसर पारी में  एक छक्का जड़ा और इसी के साथ ही हरियाणा की यह छोरी एक टेस्ट में तीन छक्के लगाने  वाली इतिहास की पहली महिला बल्लेबाज बन गयीं. 

वसीम जाफर ने दिया इंग्लैंड पूर्व कप्तान माइकल वॉन को करारा जवाब

इस मामले में भी छा गयीं
बात करियर के पहले ही टेस्ट में सबसे ज्यादा  रन बनाने की हो रही है और दोनों पारियों के योग को मिलाकर शैफाली तीसरी ऐसी बल्लेबाज बन गयीं, जिन्होंने करियर के पहले ही टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाए. चलिए नजर दौड़ा लें

रन                         बल्लेबाज                 देश                 साल
204                   मिचेल ग्रोस्को          ऑस्ट्रेलिया          2001
189 (72+117)      लसले कूक              इंग्लैंड               1986
159* (96+63)     शैफाली वर्मा              भारत               2021

शैफाली के पास सबसे बड़ा प्लस यह है कि उम्र उनके साथ है. ऐसे में इस युवा खिलाड़ी के सामने आने वाले समय में और कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है. 


VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com