ENG vs SA: वर्ल्‍डकप-2019 का पहला विकेट इमरान ताहिर के नाम, जेसन रॉय ने बनाया पहला रन

ENG vs SA: वर्ल्‍डकप-2019 का पहला विकेट इमरान ताहिर के नाम, जेसन रॉय ने बनाया पहला रन

Imran Tahir ने पारी के पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर जॉनी बेयरस्‍टॉ को आउट किया

लंदन:

 ENG vs SA Match: वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) का आगाज रोमांचक अंदाज में हुआ और टूर्नामेंट के पहले ही ओवर में विकेट गिरा.दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर इंग्‍लैंड (England vs South Africa) को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया है. टूर्नामेंट का पहला विकेट दक्षिण अफ्रीका के पाकिस्‍तानी मूल के लेग स्पिनर इमरान (Imran Tahir)ताहिर के नाम रहा. ताहिर ने अपने और पारी के पहले ही ओवर में इंग्‍लैंड के जॉनी बेयरस्‍टॉ को विकेट के पीछे कैच कराकर यह सफलता दिलाई. इससे पहले टूर्नामेंट का पहला रन इंग्‍लैंड के ओपनर जेसन रॉय (Jason Roy)के बल्‍ले से निकला. टूर्नामेंट में आउट होने वाले पहले बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्‍टॉ (South Africa) रहे.

World Cup 2019 की ओपनिंग पार्टी में इंग्‍लैंड ने हासिल की 'अलग तरह' की जीत...

इमरान ताहिर (Imran Tahir) की ओर से फेंके गए पहले ओवर की पहली ही गेंद पर जेसन रॉय (Jason Roy) ने टूर्नामेंट का पहला रन सिंगल के रूप में बनाया. हालांकि यह सिंगल एक तरह से इंग्‍लैंड के लिए भारी पड़ गया क्‍योंकि अगली ही गेंद पर जॉनी बेयरस्‍टॉ आउट हो गए. दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस (Faf du Plessis)ने बड़ा जोखिम उठाते हुए रिस्‍ट स्पिनर इमरान ताहिर से गेंदबाजी की शुरुआत कराई थी लेकिन इसका फायदा टीम को मिल गया.


गुड लेंग्‍थ स्‍पॉट पर पिच हुई ताहिर (Imran Tahir) की इस गेंद को टर्न हासिल हुआ और विकेट के पीछे क्विंटन डिकॉक ने कैच करते हुए टीम को शुरुआती सफलता दिला दी. पहले ही ओवर में नए बल्‍लेबाज जो रूट को क्रीज पर उतरना पड़ा. हालांकि रूट और ओपनर जेसन रॉय ने इसके बाद अच्‍छी बल्‍लेबाजी की और दक्षिण अफ्रीका को देर तक अगले विकेट से वंचित रखा. सबसे अहम बात यह रही कि इन दोनों ने इस दौरान अच्‍छा रन औसत भी बनाकर रखा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली बोले, यह वर्ल्‍डकप हमारे लिए चुनौतीपूर्ण