सर डॉन ब्रेडमैन का मेगा रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए जो रूट, लेकिन यह बचेगा बिल्कुल भी नहीं

England vs Ireland, Only Test: जो. रूट (joe Root) अब टेस्ट इतिहास में ग्यारह हजार रन बनाने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज हैं

सर डॉन ब्रेडमैन का मेगा रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए जो रूट, लेकिन यह बचेगा बिल्कुल भी नहीं

इंग्लैंड के कप्तान जो. रूट की जोर-शोर से चर्चा है

खास बातें

  • रूट ने खेली 56 रन की पारी
  • सबसे तेज ग्यारह हजार बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज
  • अब सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने पर बहस शुरू
नई दिल्ली:

शनिवार का दिन क्रिकेट गलियारे में इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) के नाम रहा. रूट ने आयरलैंड के खिलाफ जारी इकलौते टेस्ट मैच (ENG vs IRE, Only Test) में 56 रन की पारी खेली, तो वह टेस्ट इतिहास में सबसे तेज ग्यारह हजार रन बनाने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज तो बन ही गए, साथ ही इस रिकॉर्ड से अब उनकी सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने को लेकर भी बहस शुरू हो गयी. लेकिन करोड़ों फैंस रूट से सर डॉन ब्रेडमैन के वेरी-वेरी स्पेशल रिकॉर्ड को तोड़ने की उम्मीद कर रहे थे. खास तौर पर इन चाहने वालों ने तब उल्टी गिनती गिनना शुरू कर दिया था, जब रूट ने पचास का आंकड़ा पार कर लिया था, लेकिन शनिवार को ऐसा हो न सका.

SPECIAL STORIES:

इन 3 कारणों से जो रूट तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड


जो रूट ने 32 की उम्र में टेस्ट में 11,000 रन पूरा कर मचाई खलबली, सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड खतरे में

पारी में 56 रन बनाने के बाद रूट को एंडी मैकब्राइन ने बोल्ड किया, तो फैंस का यह सपना चूर हो गया, लेकिन वह समय ज्यादा दूर नहीं है, जब जो. रूट के खाते में तीसवां शतक जमा होगा. और इसी के साथ ही वह सर डॉन ब्रेडमैन के शतकों के 29 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़कर उनसे आगे निकल जाएंगे. 

जब बात टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा  शतकों की आती है, तो ब्रेडमैन का नाम 15वें नंबर पर आता है, लेकिन कभी यह मानक कई साल रिकॉर्डों की दुनिया में नंबर एक बना रहा. और सबसे पहले सुनील गावस्कर ने इसे आंकड़े को पीछे छोड़ा था, लेकिन वक्त के पहिये के घूमने के साथ ही और भी बल्लेबाजों ने ब्रेडमैन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.शतकों के मामले में सचिन तेंदुलकर (51) अव्वल हैं, तो जैक्स कैलिस (45) दूसरे और रिकी पोंटिंग (41) तीसरे नंबर पर हैं. बहरहाल, रूट शनिवार को भले ही चूक गए हों, लेकिन वह दिन ज्यादा दूर नहीं है, जब वह सर डॉन ही नहीं, बल्कि और भी कई दिग्गजों को इस मामले में पीछे छोड़ देंगे. 

--- ये भी पढ़ें ---

* आखिरी बॉल पर CSK की जीत देख होश खो बैठा फैन, दरवाज़ा तोड़ जश्न हुआ वायरल, Video
* WTC Final 2023: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND -AUS के बीच का फाइनल, पूरी टीम, लाइव टेलीकास्ट और कौन होगा अंपायर, जानें सबकुछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com