सूर्यकुमार और पृथ्वी का इंग्लैंड जाना खटायी में पड़ा, बीसीसीआई कर सकता है इन दोनों के भी विकल्पों का ऐलान

England vs India: हालिया समय में दोनों ही खिलाड़ियों ने बहुत ही असाधारण प्रदर्शन किया. यही वजह रही कि टीम मैनेजमेंट की मांग पर सेलेक्टर इन दोनों को इंग्लैंड भेजने पर मजबूर हो गए. इसी बीच दिग्गजों से लेकर आम फैंस तक यह चर्चा जोर-शोर से रही कि जब इंग्लैंड दौरे से एक बॉलर और एक बॉलर-कम-बल्लेबाज बाहर हुआ, तो बीसीसीआई दो पूर्ण बल्लेबाज इंग्लैंड क्यों भेज रहा है.

सूर्यकुमार और पृथ्वी का इंग्लैंड जाना खटायी में पड़ा, बीसीसीआई कर सकता है इन दोनों के भी विकल्पों का ऐलान

Eng vs Ind: सूर्यकुमार के हालात ऐसे हो गए कि वह और पृथ्वी न तो आखिरी दो टी20 मैचों का हिस्सा बन सके और अब इंग्लैंड जाना भी मु्श्किल हो चला है

नयी दिल्ली:

England vs India: अब यह तो आप जानते ही हैं कि इंग्लैंड दौरे में पिछले दिनों चोटिल हुए आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर की जगह टीम मैनेजमेंट की मांग पर पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को विकल्प के दौर पर इंग्लैंड भेजने का फैसला लिया था. और जब ये दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना होने की एकदम कगार पर थे कि तभी क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) के कोविड-19 निकलने पूरा नजारा ही बदल गया. सूत्रों के मुताबिक अब पृथ्वी और सूर्यकुमार को इंग्लैंड भेजने की योजना खटाई में पड़ती नजर आ रही है. तैयारी इस स्तर पर थी कि इन दोनों को बुधवार को दूसरे टी20 मुकाबले में भी नहीं खिलाया गया था. पृथ्वी और सूर्यकुमार वर्तमान में आइसोलेशन में हैं और इन दोनों के इंग्लैंड जाने की संभावनाओं पर संदेह के बादल गहरा गए हैं. 

सहवाग और नेहरा ने मिलकर चुनी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी फाइनल XI, पसंदीदा खिलाड़ी को नहीं दी जगह

वहीं, इंग्लैंड सरकार भी कोविड-19 के नियमों को लेकर बहुत ही ज्यादा सख्ती बरत रही है. और इस बात के आसार भी बहुत ही ज्यादा प्रबल हैं कि इन दोनों को इंग्लैंड में इंट्री की अनुमति न ही मिले. टीम विराट के लिए यह निराशाजनक खबर तब आयी है, जब पहला टेस्ट मैच अगस्त 4 से खेला जाएगा. बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी के अनुसार अब टीम की योजना पृथ्वी और सूर्यकुमार के भी विकल्पों की घोषणा करने की है. फिलहाल इस बारे में पक्का कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. हमें यह तय करने में अगले कुछ हफ्ते लगेंगे कि नए विकल्पों को इंग्लैंड भेजा जाए, या नहीं. 

SL vs IND 2nd T20I: भुवनेश्वर कुमार का धमाल, T20I में बना दिया कमाल का रिकॉ़र्ड, ऐसा पहली बार हुआ

हालिया समय में दोनों ही खिलाड़ियों ने बहुत ही असाधारण प्रदर्शन किया. यही वजह रही कि टीम मैनेजमेंट की मांग पर सेलेक्टर इन दोनों को इंग्लैंड भेजने पर मजबूर हो गए. इसी बीच दिग्गजों से लेकर आम फैंस तक यह चर्चा जोर-शोर से रही कि जब इंग्लैंड दौरे से एक बॉलर और एक बॉलर-कम-बल्लेबाज बाहर हुआ, तो बीसीसीआई दो पूर्ण बल्लेबाज इंग्लैंड क्यों भेज रहा है. लेकिन यह पृथ्वी और सूर्यकुमार के प्रति मैनेजमेंट की मांग ही रही कि सेलक्टरों ने तर्कों को बिसरा कर दिया. 


एक और खिलाड़ी टी20 करियर शुरू करने के लिए तैयार, तीसरे मैच की भारतीय XI पर नजर डालें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अब जब इंग्लैंड में कोविड-19 के मामले बढ़े हैं, तो मेजबान सरकार इसे लेकर और सख्त हो गयी है. अगर, पृथ्वी और सूर्यकुमार को श्रीलंका से इंग्लैंड भेजा जाता है, तो इन दोनों को इंग्लैंड में इंट्री से पहले दस दिन आइसोलेशन में गुजारने होंगे. नियम के हिसाब से दोनों को अगस्त 6 या 7 तक कोलंबो में रहना होगा और इंग्लैंड पहुंचने के बाद भी लगभग दस दिन क्वारंटीन में गुजारने होंगे क्योंकि इंग्लैंड ने भारत और श्रीलंका से आने वाले लोगों के लिए नियम और सख्त कर दिए हैं. ऐसे में टीम को पहले टेस्ट में इनकी सेवा नहीं मिल पाएगी. ऐसे में बीसीसीआई इनके भी विकल्प भेजने पर विचार कर रहा है. 
VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्दम कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर एनडीटीवी से अपने विचार व्यक्त किए थे. ​