ENG vs IND: मोईन अली को बनाया गया इंग्लैंड की टेस्ट टीम का उपकप्तान, जोस बटलर दोनों टेस्ट से बाहर

ENG vs IND: आलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) को गुरुवार से भारत के खिलाफ ओवल में शुरू हो रहे चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड का उप कप्तान बनाया गया है

ENG vs IND: मोईन अली को बनाया गया इंग्लैंड की टेस्ट टीम का उपकप्तान, जोस बटलर दोनों टेस्ट से बाहर

मोईन अली बने इंग्लैंड टेस्ट टीम के उपकप्तान

ENG vs IND: आलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) को गुरुवार से भारत के खिलाफ ओवल में शुरू हो रहे चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड का उप कप्तान बनाया गया है. जोस बटलर को उनके दूसरे बच्चे के जन्म को देखते हुए पितृत्व अवकाश दिया गया है जिसके बाद मोईन को उप कप्तान बनाया गया. 34 साल के मोईन ने अब तक इंग्लैंड की ओर से 63 खेले हैं जिसमें उन्होंने पांच शतक की मदद से 2879 रन बनाए. उन्होंने 193 विकेट भी चटकाए हैं. कंधे की चोट से उबरने के बाद मार्क वुड चयन के लिए उपलब्ध होंगे जबकि चोट के कारण पहले तीन मैचों से बाहर रहे क्रिस वोक्स की टीम में वापसी हुई है.

Latest Test Rankings: जो रूट का धमाल, बने नंबर 1 बल्लेबाज, रोहित शर्मा ने कोहली को पछाड़ा, देखें टॉप 10


दूसरी ओर  पिछले तीन महीने से भारतीय टीम में स्टैंडबाई के रूप में शामिल कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से यहां होने वाले चौथे टेस्ट से पूर्व मुख्य टेस्ट टीम में जगह दी गई. इस फैसले से संकेत मिलते हैं कि प्रसिद्ध को ओवल या मैनचेस्टर में अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है क्योंकि टीम प्रबंधन को जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के काम के बोझ के प्रबंधन पर भी नजर रखनी है.

T20 World Cup: इंजमाम उल हक ने चुनी पाकिस्तानी टीम, हैरान करते हुए अपने भतीजे इमाम को नहीं दी जगह

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘टीम प्रबंधन के आग्रह पर अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है. पच्चीस साल के प्रसिद्ध ने अब तक सिर्फ नौ प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 34 विकेट चटकाए हैं। इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू एक दिवसीय श्रृंखला में उन्होंने छह विकेट चटकाए थे.

चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, लोकेश राहुल, रिद्धिमान साहा, अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी साव, सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे टेस्ट मैच के बारे में आशीष नेहरा ने दी जानकारी. ​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)