Eng vs Ind, 3rd Test: तीसरे अंपायर ने रंगे हाथ पकड़ी पंत की यह चालाकी, विराट से बात कर सुधरवाया

Eng vs Ind 3rd Test: अंपायरों ने न केवल इस चालकी को पकड़ा, बल्कि फिर इसमें कप्तान विराट कोहली को बुलाकर सुधार भी करवाया. बात यह रही कि ऋषभ पंत ने अपने विकेटकीपिंग ग्लव्स के साथ जो कलाकारी की, वह क्रिकेट के हिसाब से नियमों के खिलाफ या 'गैरकानूनी' थी. 

Eng vs Ind, 3rd Test: तीसरे अंपायर ने रंगे हाथ पकड़ी पंत की यह चालाकी, विराट से बात कर सुधरवाया

Eng vs Ind 3rd Test: ऋषभ पंत की चालाकी छिप नहीं सकी

नयी दिल्ली:

England vs India 3rd Test, Day 3 (August 27Th): विकेट के पीछे रहते हुए अक्सर भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant)की कलाकारी सामने आती रहती है. वह स्टंप्स के पीछे बोलते बहुते हैं और इसे स्टंप्स माइक्रोफोन के जरिए कई बार सुना भी गया है , लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में जारी तीसरे टेस्ट में ऋषभ पंत की कलाकारी धरी की धरी रह गयी, जब अंपायरों उनकी चालाकी को रंगे हाथ पकड़ लिया. एक ऐसी चालाकी, जो नियमों के दायरे में बिल्कुल भी नहीं आती थी. अंपायरों ने न केवल इस चालकी को पकड़ा, बल्कि फिर इसमें कप्तान विराट कोहली को बुलाकर सुधार भी करवाया. बात यह रही कि ऋषभ पंत ने अपने विकेटकीपिंग ग्लव्स के साथ जो कलाकारी की, वह क्रिकेट के हिसाब से नियमों के खिलाफ या 'गैरकानूनी' थी. 

Eng vs Ind 3rd Test: रोहित शर्मा का यह गजब छक्का बना चर्चा का विषय, Viral हो गया Video

मामला तब दूसरे दिन नजर में आया, जब इंग्लैंड की पारी में 94वें ओवर में डेविड मलान ने मोहम्मद सिराज की गेंद पर फ्लिक शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर पंत के दस्तानों में जा समायी. विराट के रिव्यू लेने के बाद मलान को पवेलियन लौटना पड़ा. इसी समय चाय का ऐलान कर दिया गया, लेकिन जब 20 मिनट बाद खिलाड़ी वापस मैदान पर लौटे, तो अंपायरों ने पंत से उनके ग्लव्स पर लगे कुछ टेप हटाने के लिए कहा.


कैमरे में दिखाया गया कि कप्तान विराट कोहली ने दस्तानों से टेप हटाया, जो पंत के ग्लव्स की चौथी और पांचवीं उंगली को बांधे हुए था. और इसी के बाद अंपायरों ने फिर से खेल शुरू करने का फैसला लिया. लंकाशायर के महान क्रिकेटर ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा कि मुझे नहीं लगता कि आप टेप से उंगलियों को एक साथ चिपका सकते हो. उन्होंने कहा कि जब पंत ने मलान का कैच लपका, तो टेप से पंत की उंगलियां जुड़ी हुयी थीं. एक गेंदबाज उंगली पर टेप लगाकर बॉलिंग नहीं कर सकता. 

Video: जॉनी बेयरस्टो ने स्लिप में केएल राहुल का लिया गजब का कैच, गेंदबाज भी रह गया हैरान

वहीं नासिर हुसैन ने कहा कि टेप चिपकाने को लेकर क्रिकेट में कई नियम हैं, लेकिन हमने तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ से यह सुन रहे हैं कि पंत को इस तरह अपने दस्ताओं पर टेप लगाने की इजाजत नहीं दी जा सकती. इसीलिए अंपायरों ने टी के बाद मामला जानकारी में आने के बाद पंत से दस्तानों से टेप हटाने के लिए कहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​