Eng vs Ind 3rd T20I: रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड, भारत के पहले बल्लेबाज बने, विराट से बराबर भिड़े हुए

Eng vs Ind 3rd T20I: जैसी लय रोहित (Rohit Sharma) ने शुरुआती दोनों मैचों में दिखायी, उससे साफ है कि एक प्रचंड पारी उनकी पहुंच से ज्यादा दूर नहीं है.

Eng vs Ind 3rd T20I: रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड, भारत के पहले बल्लेबाज बने, विराट से बराबर भिड़े हुए

Eng vs Ind 3rd T20I: रोहित शर्मा शुरुआती दोनों मैचों में प्रचंड लय में दिखे हैं

नई दिल्ली:

रोहित ने जब से टी20 फोरमैट में भारतीय टीम की कमान संभाली है, तो यह एक अलग ही टीम दिखायी पड़ी है. और यह कहना तो बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि इंग्लैंड के खिलाफ  शुरुआती दोनों टी20 मुकाबलों (Eng vs Ind) में भारतीय टीम का एक अलग ही स्तर दिखायी पड़ा. फिर चाहे यह गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी. फैंस रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम के लिए लकी भी मान रहे हैं. वही, रोहित ने शनिवार को अपनी संक्षिप्त पारी से पॉजिटिव असर छोड़ने के साथ ही रिकॉर्ड भी बनाया. और भारतीय कप्तान टी20 फोरमैट में तीन सौ चौके जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. रोहित ने दूसरे टी20 में 20 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों से 31 रन बनाए थे. और इसी दौरान रोहित ने अपने चौकों की संख्या को 301 कर दिया. रोहित ऐसा करन वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. और इस मामले में उनकी विराट कोहली से नजदीकी टक्कर चल रही है.

Ind vs Eng 2nd T20I: इस परफॉरमर को नहीं मिली भारतीय XI में जगह, तो फैंस बुरी तरह से भड़के

Ind vs Eng 2nd T20I: दूसरे टी20 से पहले भुवनेश्वर की तूफानी इनस्विंगर बनी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय, video 


* Ind vs Eng 2nd T20I: भुवी के इस चक्रव्यूह में फंसे बटलर, नए रिकॉर्ड की ओर भुवनेश्वर, विश्व कप से पहले खोल दी पोल  

समग्र सूची में रोहित दूसरे नंबर पर हैं और विराट कोहली (298 चौके) से आगे हैं, जो इस मामले तीसरी पायदान पर है. पहले नंबर पर कब्जा आयरलैंड के पॉल स्ट्रिलिंग का है, जिनके खाते में 325 चौके हैं, लेकिन एक बात साफ है कि पहली पायदान रोहित शर्मा के कब्जे से ज्यादा दूर नहीं है. यह तो साफ ही है कि आयरलैंड की तुलना में टीम इंडिया ज्यादा मैच खेलती है. ऐसे में रोहित के पास आयरिश खिलाड़ी से आगे निकलने का पूरा-पूरा मौका है. 

और रोहित जिस तरह शुरुआती दोनों टी20 मैचों में दिखायी पड़े, उससे एक बात तो साफ हो चली है कि एक बड़ी आतिशी पारी रोहित शर्मा की पहुंच से ज्यादा दूर नहीं है. और अब जब भारत ने सीरीज जीत सुनिश्चित कर ली है, तो फिर भला कौन जानता है कि यह पारी आज ही देखने को मिल जाए. और जब पारी निकलेगी, तो चौकों की झड़ी तो लगेगी ही लगेगी. मतलब रोहित आयरिश पॉल स्ट्रिलिंग के और नजदीक पहुंचेंगे.

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com