"मुझे कहना होगा कि...", बैजबॉल' का घमंड टूटने पर पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक नहीं दो नहीं बल्कि 5 पोस्ट शेयर कर मचाई खलबली

Michael Vaughan reaction viral: ध्रुव जुरेल ने शानदार 90 रन बनाए थे और दूसरी पारी में 39 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई, जिसके कारण ही जुरेल को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया है

Michael Vaughan: बैजबॉल' का घमंड टूटने पर माइकल वॉन ने किया रिएक्ट (IND vs ENG)

Michael Vaughan react on IND vs ENG 4th Test: भारत ने रांची टेस्ट मैच को 5 विकेट से हार दिया. भारत की जीत में ध्रुव जुरेल और शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. गिल ने 52 रन की नाबाद पारी खेली तो वहीं ध्रुव ने 39 रन बनाए. दोनों ने छठे विकेट के लिए 72 रनों की सीझेदारी कर भारत को ऐतिहासिक जीत दिला दी. जीत के साथ ही भारतीय टीम सीरीज में 3-1 से आगे हो गई है. भारतीय टीम सीरीज भी जीतने में सफल हो गई है. बैजबॉल युग में पहली बार इंग्लैंड की टीम को  टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. बता दें कि भारत की जीत के बाद पूर्व इंग्लिश कप्तान मााइकल वॉन ने रिएक्ट किया है. 

पूर्व इंग्लैंड कप्तान वॉन ने भारतीय टीम की तारीफ की है और खासकर ध्रुव जुरेल को नया सितारा करार दिया है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने लिखा,  "यह एक शानदार टेस्ट मैच रहा है .. इतने सारे उताव और चढ़ाव देखने को मिले .. आपको ऐसे मजेदार मैच किसी अन्य प्रारूपों में नहीं मिलेंगी. मुझे कहना होगा कि भारत को एक बहुत अच्छा खिलाड़ी मिल गया है. ध्रुव जुरेल एक शानदार क्लास प्लेयर है. दबाव वाले समय में अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से खेलते हैं .. उसे ही मैन ऑफ द मैच होना चाहिए." 

इसके अलावा माइकल वॉन ने आगे लिखा, " शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि यह पिच चौंकाने वाली है.. लेकिन मुझे कहना होगा कि यह बिल्कुल वैसी ही बनी जैसी आप पिच आप चाहते थे.. बल्ले और गेंद के बीच शानदार संतुलन.. रांची के ग्राउंड स्टाफ ने बहुत अच्छा काम किया .


पूर्व इंग्लैंड कप्तान ने आगे कहा, "मिस्टर कूल शुभमन गिल ने  इस पारी में काफी क्लास दिखाई है.. भारत के लिए सीरीज जीत.. वे इसके हकदार हैं, वे पिछले 3 टेस्ट मैचों में बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रहे हैं.  5 विश्व स्तरीय खिलाड़ी गायब.. टॉस हारना.. पहली पारी में पिछ़़ना.. भारत को पूरा श्रेय.. यह एक बहुत ही प्रभावशाली टेस्ट जीत है.. कई नए युवा भारतीय खिलाड़ी आ रहे हैं और लंबे समय तक रहेंगे."

यह भी पढ़ें: जायसवाल ने किया ऐतिहासिक कमाल, डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी कर मचाया तहलका, विश्व क्रिकेट भी चौंका

यह भी पढ़ें: "Dhruv Jurel: कारगिल war का हिस्सा रहे पिता को किया सैल्यूट, अंपायर ने भी बजाई ताली, ऐसा था ध्रुव जुरेल की पारी का रोमांच, Video

बता दें कि पहली पारी में ध्रुव जुरेल ने शानदार 90 रन बनाए थे और दूसरी पारी में 39 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई, जिसके कारण ही जुरेल को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया है. जुरेल का टेस्ट में यह पहला अर्धशतक था दूसरी पारी में जुरेल और गिल ने मिलकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने का काम किया है. अब सीरीज  का आखिरी टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जाएगा.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





अन्य खबरें