'शिकारी आएगा दाना डालेगा..', धोनी की चालाकी के आगे पस्त हुए हैरी ब्रूक, जबरदस्त प्लानिंग का ऐसे बने शिकार, Video

MS Dhoni Harry Brook: हैदराबाद के खिलाफ मैच में सीएसके को 7 विकेट से शानदार जीत मिली. इस जीत में जहां डेवॉन कॉनवे ने 77 रनों की पारी खेली और साथ ही रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट लेकर अहम योगदान दिया तो वहीं धोनी (Dhoni) की कप्तानी भी चर्चा का विषय रही.

'शिकारी आएगा दाना डालेगा..', धोनी की चालाकी के आगे पस्त हुए हैरी ब्रूक, जबरदस्त प्लानिंग का ऐसे बने शिकार, Video

धोनी की रणनीति के आगे ब्रूक हुए फुस्स

MS Dhoni Harry Brook: हैदराबाद के खिलाफ मैच में सीएसके को 7 विकेट से शानदार जीत मिली. इस जीत में जहां डेवॉन कॉनवे ने 77 रनों की पारी खेली और साथ ही रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट लेकर अहम योगदान दिया तो वहीं धोनी (Dhoni) की कप्तानी भी चर्चा का विषय रही. दरअसल, धोनी एक ऐसे कप्तान के तौर पर जाने जाते हैं, जो खिलाड़ियों को फंसाकर आउट करने में विश्वास रखते हैं. माही की रणनीति बल्लेबाजों के लिए काल बन जाती है. ऐसा ही कुछ इस मैच में भी देखने को मिला. 

नेपाल के संदीप लामिछाने ने वनडे में रचा इतिहास, तोड़ दिया राशिद खान का विश्व रिकॉर्ड

आईपीएल में पहला शतक लगाने वाले हैरी ब्रूक सीएसके कप्तान धोनी की खास रणनीति का शिकार बन गए. दरअसल, जिस गेंद पर ब्रूक आउट हुए, उस गेंद से पहले धोनी ने फील्डिंग पोजीशन में तब्दीली की थी. हुआ ये था कि आउट होने वाले गेंद से पहले ब्रूक के लिए धोनी ने रणनीति अपनाई. जिसके तहत माही ने ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को बैकवर्ड पॉइंट और शॉर्ट थर्ड मैन के बीच खड़ा कर दिया. 

धोनी की रणनीति को ब्रूक भांप नहीं पाए और आकाश सिंह (Akash Singh) की गेंद को कट शॉट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद  हवा में उड़ती हुई बैकवर्ड पॉइंट और शॉर्ट थर्ड के बीच खड़े फील्डर गायकवाड़ के पास गई. गायकवाड़ ने काफी फुर्ती से कैच को डाइव मारकर  लपक लिया. इस तरह से ब्रूक धोनी की रणनीति का शिकार बन गए. एक बार भी धोनी ने साबित कर दिया कि, वो क्रिकेट के मैदान पर चतुर कप्तान हैं और उनकी रणनीति के  सामने एक से एक बल्लेबाज और विरोधी कप्तान की रणनीति फुस्स है.


धोनी ने रचा इतिहास 

धोनी ने IPL में एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. धोनी आईपीएल में विकेटकीपिंग करते हुए  200 शिकार (कैच+स्टंपिंग+रन आउट) करने वाले पहले विकेटकीपर बन गए. हैदराबाद के खिलाफ मैच में धोनी ने एक कैच और एक रन आउट करने में सफलता पाई. इसके अलावा धोनी टी20 क्रिकेट में 367 मैच में 208 खिलाड़ियों का कैच लेने में सफल रहे हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: चीते की चाल और धोनी के थ्रो पर कभी शक मत करना, माही ने मेगा रिकॉर्ड के साथ रच दिया इतिहास
* VIDEO: जडेजा ने इस भारतीय बल्लेबाज को एकदम साधारण बना दिया, हैदराबाद ने चुकाई थी मोटी रकम, अब है इतना बुरा हाल

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com