डेवोन कॉनवे को ICC ने चुना जून महीने का बेस्ट क्रिकेटर, डेब्यू टेस्ट में ही रचा था इतिहास

डेवोन कॉनवे (Devon Conway) को आईसीसी ने जून महीने का बेस्ट क्रिकेटर चुना है. कॉनवे ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और पहली ही पारी में दोहरा शतक जमाने में सफल रहे थे.

डेवोन कॉनवे को ICC ने चुना जून महीने का बेस्ट क्रिकेटर, डेब्यू टेस्ट में ही रचा था इतिहास

डेवोन कॉनवे को आईसीसी ने जून महीने का बेस्ट क्रिकेटर चुना

खास बातें

  • कॉ़नवे ने जीता जून महीने का आईसीसी प्लेयर ऑफ द क्रिकेटर
  • जेमिसन और डिकॉक को पछाड़कर जीता अवार्ड
  • डेब्यू टेस्ट मैच में ही रचा था इतिहास

न्यूजीलैंड क्रिकेट के युवा दिग्गज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) को आईसीसी ने जून महीने का बेस्ट क्रिकेटर चुना है. कॉनवे ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और पहली ही पारी में दोहरा शतक जमाने में सफल रहे थे. यही नहीं, भारत के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2021) में कॉनवे ने अपनी बल्लेबाजी से भी शानदार परफॉ़र्मेंस किया था और भारत को हराने में अहम भूमिका निभाई थी. कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों में अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाकर साबित कर दिया था कि वो लंबे रेस का घोड़ा साबित होने वाले हैं. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच को मिलाकर कॉनवे ने 2 मैचों की चार पारियों में 76.50 की औसत से 306 रन बनाए थे. 

Video: अश्विन ने काउंटी मैच में फेंकी करिश्माई गेंद, ऐसे बल्ला खड़ा करके आउट हो गया बल्लेबाज

आईसीसी (ICC) ने जून महीने के बेस्ट क्रिकेटर के लिए कॉनवे के अलावा काइल जैमिसन और साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को भी नॉमिनेट किया था. कॉनवे ने इन दोनों खिलाड़ियों को पछाड़कर जून महीने का प्लेयर ऑफ द क्रिकेटर अवार्ड जीता.

शेफाली वर्मा ने मचाई खलबली, जिसने शून्य पर किया था बोल्ड उस इंग्लिश गेंदबाज को लगाए लगातार 5 चौके- Video


वहीं, महिला क्रिकेट में आईसीसी ने इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन को जून महीना का बेस्ट महिला क्रिकेटर चुना गया है. एक्लेस्टोन ने भारत की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा और आलराउंडर स्नेह राणा को पछाड़कर यह अवार्ड हासिल करी है. आईसीसी ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर इस बात की जानकारी शेयर की है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com