विज्ञापन
Story ProgressBack

DC vs KKR, IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ केकेआर ने 106 रनों से जीता मुकाबला

DC vs KKR, IPL 2024: केकेआर के 273 रन के विशाल लक्ष्य के सामने दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम 166 रनों पर ढ़ेर हो गई और कोलकाता ने इस मुकाबले को 106 रनों से जीत लिया

Read Time: 3 mins
DC vs KKR, IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ केकेआर ने 106 रनों से जीता मुकाबला
DC vs KKR, IPL 2024: केकेआर ने 106 रनों से जीता मुकाबला

DC vs KKR, 16th Match IPL 2024: सुनील नारायण की आक्रामक बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 106 रन से हराया. नारायण के 39 गेंद में 85 और अंगकृष रघुवंशी के 27 गेंद में 54 रन की मदद से केकेआर ने सात विकेट पर 272 रन बनाये और आईपीएल के इतिहास का सर्वोच्च स्कोर के रिकॉर्ड की बराबरी करने से पांच रन से चूक गई. दिल्ली की टीम बल्ले और गेंद दोनों से मैच में कहीं नजर ही नहीं आई. कप्तान ऋषभ पंत ने लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया जबकि ट्रिस्टन स्टब्स ने भी 54 रन की पारी खेली लेकिन इनके अलावा कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका और पूरी टीम 17 . 2 ओवर में 166 रन पर सिमट गई.

Advertisement

पंत और स्टब्स ने 93 रन की साझेदारी की लेकिन तब तक बीस रन प्रति ओवर की दर से रन बनाने थे. केकेआर के लिये वैभव अरोरा ने तीन विकेट लिये जबकि उसके सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क ने पावरप्ले में ही सफलता दिलाई. दिल्ली की टीम को अच्छी शुरूआत नहीं मिली और विकेट लगातार गिरते रहे.

Advertisement

इससे पहले अपना आक्रामक फॉर्म जारी रखते हुए नारायण ने दिल्ली के सभी गेंदबाजों की धुनाई की . उन्होंने 39 गेंद में सात छक्कों और सात चौकों की मदद से 85 रन बनाये . दिल्ली ने उन्हें 53 के स्कोर पर जीवनदान दिया जो महंगा साबित हुआ और नारायण ने टी20 क्रिकेट में अपना सर्वोच्च स्कोर बना डाला. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ अपने पहले आईपीएल मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलने के बाद रघुवंशी ने 27 गेंद में 54 रन बनाये. नारायण और रघुवंशी ने 48 गेंद में 104 रन की साझेदारी की.

Advertisement

आंद्रे रसेल ने 19 गेंद में 41 और रिंकू सिंह ने आठ गेंद में 26 रन बनाये. दिल्ली के गेंदबाजों ने टीम के इतिहास में किसी मैच में सबसे ज्यादा रन गंवाये. केकेआर के बल्लेबाजों ने 18 छक्के और 28 चौके जड़े. नारायण ने खलील अहमद को डीप प्वाइंट पर पहला चौका लगाया. उन्होंने ईशांत शर्मा के चौथे ओवर में तीन छक्के और दो चौके समेत 26 रन बंटोरे. दूसरी ओर फिल साल्ट को डेविड वॉर्नर से जीवनदान मिला लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा सके और अगली गेंद पर आउट हो गए.

Advertisement

इसके बाद 18 वर्ष के अंगकृष मैदान पर उतरे और पहली ही गेंद पर चौका लगाया. दूसरी गेंद को भी उन्होंने सीमारेखा पर पहुंचाया . दिल्ली के गेंदबाज इन दोनों बल्लेबाजों पर अंकुश नहीं लगा सके. नारायण और अंगकृष लगातार दो ओवरों में आउट हुए लेकिन उसके बाद रसेल ने रनों का प्रवाह जारी रखा.

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"गौतम शाहरुख के साथ...", मेन्टॉर गंभीर के केकेआर के साथ भविष्य पर संकट के बादल
DC vs KKR, IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ केकेआर ने 106 रनों से जीता मुकाबला
Dhoni's six gave RCB the ipl 2024 playoff ticket, Dinesh Karthik's statement created a stir
Next Article
CSK vs RCB: धोनी के छक्के ने दिलाई आरसीबी को प्लेऑफ की टिकट, दिनेश कार्तिक के बयान ने मचाई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;